Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राष्ट्रीय सम्मान के साथ करुणानिधि का अंतिम संस्कार, मरीना बीच पर किया दफन- ताबूत पर लिखी ये बात 

Publish Date: August 08 2018 08:13:25pm

चेन्नई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : द्रविड़ मुनेत्र कडग़म(द्रमुक) के अध्यक्ष और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि का राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया है। उनको मरीना बीच में दफना दिया गया। बुधवार को करुणानिधि की अंतिम यात्रा में काफी संख्या में लोग शामिल रहे। करुणानिधि के ताबूत पर लिखा गया- एक शख्स जो बिना आराम किए काम करता रहा, अब वह आराम कर रहा है। करुणानिधि के निधन से तमिलनाडु समेत पूरे देश में शोक की लहर है। राज्य में एक दिन का अवकाश और सात दिन का शोक घोषित किया गया है। करुणानिधि के निधन की खबर आते ही डीएमके समर्थक सडक़ों पर रोते और बिलखते नजर आए। करुणानिधि के परिजनों ने मरीना बीच में उनको श्रद्धांजलि दी।

करुणानिधि के पार्थिव शरीर को गुरु अन्नादुराई की समाधि के पास दफन किया गया। करुणानिधि की अंतिम यात्रा बुधवार को राजाजी हॉल से फूलों से सजे सैन्य वाहन में शुरू हुई। यहीं पर सुबह से उनके पार्थिव शरीर को रखा गया था। 94 वर्षीय दिग्गज राजनीतिज्ञ का पार्थिव शरीर तिरंगे से लिपटा हुआ था, जिन्हें अपराह्न् चार बजे से पहले सैन्य कर्मियों ने एक सैन्य वाहन पर रखा। द्रमुक नेता और करुणानिधि के बेटे एम.के. स्टालिन और पार्टी के नेता सैन्य वाहन के आगे-आगे चल रहे थे। इस अवसर पूरे तमिलनाडु से आए लाखों लोग भावुक मुद्रा में राजाजी हाल के आसपास जमा रहे। इससे पहले राजाजी हॉल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिवंगत नेता एम. करुणानिधि को श्रद्धांजलि अर्पित की। पूरे तमिलनाडु से लाखों भावुक लोग भी यहां राजाजी हॉल में अपने प्रिय नेता को श्रद्धांजलि देने के लिए जमा हुए। श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद मोदी ने करुणानिधि के बेटे और उनके राजनीतिक उत्तराधिकारी एम.के. स्टालिन और उनकी बेटी व सांसद कनिमोझी को ढांढस बंधाया। उनसे कुछ बात करने के बाद मोदी ने परिवार के अन्य सदस्यों को भी सांत्वना दी।

प्रधानमंत्री के साथ तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित, रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन भी मौजूद थे। इससे पूर्व द्रमुक नेता एम. करुणानिधि की अंतिम झलक पाने के लिए बुधवार को यहां राजाजी हॉल के बाहर उमड़ी हजारों की भीड़ में अचानक भगदड़ मच गई, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। 35 लोगों को मामूली चोट आईं हैं। राजीव गांधी सरकारी अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "कुचलने के कारण आई चोटों से दो व्यक्तियों की मौत हो गई, जिन्हें अस्पताल लाया गया था। एक महिला की पहचान शनबगाम के रूप में हुई है जबकि एक पुरुष की पहचान अभी नहीं हो पाई है। मृत महिला की उम्र 60 वर्ष बताई जा रही है। अधिकारियों ने कहा कि अन्य 35 लोगों को भी अस्पताल लाया गया है, जिन्हें मामूली चोटे आई हैं। कुछ लोग डिहाइड्रेशन के शिकार हैं। उनका उपचार किया जा रहा है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top