Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

केरल में भारी बारिश का कहर, भूस्खलन में 15 की मौत, नौ घायल

Publish Date: August 09 2018 12:46:19pm

कोच्चि(उत्तम हिन्दू न्यूज)- केरल के मलाप्पुरम अौर इडुकी जिलों में पिछले 24 घंटों से जारी भारी बारिश के बाद भूस्खलन की घटनाअों में 15 लोग दब कर मारे गए और नौ अन्य घायल हो गए। इन हादसों के बाद चार लोग लापता बताए जा रहे हैं।

आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियोें के अनुसार मलाप्पुरम जिले के निलांबुर में गुरूवार सुबह भूस्खलन की एक घटना में एक ही परिवार के पांच लोग जीवित दफन हो गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद इन सभी को मलबे से बाहर निकाला गया और इनकी पहचान कुनही(55),गीता (24), मिधुन(17) ,नवनीत(6) अौर निवेध(4) के तौर पर की गई है। परिवार का एक अन्य सदस्य सुब्रमणियन(30) लापता बताया जा रहा है। सूत्रोें ने बताया कि इदुकी जिलों में भूस्खलन की दो घटनाओं में दस लोग मारे गए हैं अौर नौ घायल हुए हैं और तीन अन्य लापता हैं।

पिछले 24 घंटों में जिले में पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश हुई है जिसकी वजह से भूस्खलन की घटनाएं बढ़ी है। बारिश के कारण इदुकी जलाशय का जल स्तर काफी बढ़ गया है और सरकार अतिरिक्त पानी को छोड़ने का विचार बना रही है। केरल के बिजली मंत्री एम एम मणि ने मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया है। बिजली बोर्ड ने जिला प्रशासन को पहले ही कह दिया है कि वह नदी के किनारे रह रहे लोगों को मामले की जानकारी दे कि पानी छोड़े जाने की स्थिति में उन्हें क्या क्या सावधानियां बरतनी चाहिए। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top