Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

नक्सलवाद के लिए कांग्रेस की नीतियां जिम्मेदारः  रमन

Publish Date: August 09 2018 06:19:05pm

रायपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने नक्सलवाद के लिए कांग्रेस की नीतियों को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि 70 सालों तक सत्ता में रहने के दौरान यदि उन्होने सही ढ़ग से काम किया होता को तो नक्सलवाद नहीं पनपता। डा.सिंह ने आज यहां विश्व आदिवासी दिवस के कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज प्रदेश के आदिवासी विकास की मुख्यधारा से जुड़ गए हैं।आज बस्तर में एजुकेशन हब बन रहा है।सड़कें,पुल-पुलियां बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि बजट पहले भी आता था,लेकिन खर्च नहीं होता था। आज बजट का 35 फीसदी हिस्सा हम उन क्षेत्रों के विकास के लिए खर्च करते हैं।

उन्होंने कहा कि देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री भी छत्तीसगढ़ के विकास को धरातल में देखना चाहते हैं,तो रायपुर-दुर्ग नहीं आते,बल्कि दंतेवाड़ा-बीजापुर को देखना चाहते हैं। आज देश में यदि शिक्षा का बेहतर मॉडल कहीं बना है,तो दंतेवाड़ा का जावंगा है।पहले हम सिर्फ कल्पना करते थे कि बंगलोर और हैदराबाद में ही बीपीओ खुल सकता है। 

डा.सिंह ने कहा कि एक वक्त था जब बस्तर-सरगुजा में एक कल्पना होती थी कि बच्चा पढ़ लिया,तो शिक्षक बनेगा,लेकिन आज मैं देखता हूं कि सुदूर अंचलों के बच्चे भी आईएएस,आईपीएस बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब तक बस्तर के आधे हिस्से में अँधेरा था। मैंने मुख्यमंत्री होने के नाते 60 सालों से बनी इस चुनौती को स्वीकार किया. मैंने कहा बस्तर का कोई घर बिजली विहीन नहीं होगा।
 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top