Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भाजपा पैसे से जनजातीय वोटों को खरीदने का प्रयास कर रही : ममता बनर्जी

Publish Date: August 09 2018 06:59:58pm

झारग्राम (उत्तम हिन्दू न्यूज): पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर राज्य में जनजातीय और अनुसूचित जाति समुदायों को गुमराह करने और चुनाव से पहले पैसे देकर उनके वोट खरीदने का प्रयास करने का आरोप लगाया। भाजपा का नाम लिए बगैर तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने संकेत दिया कि भगवा संगठन इलाके में अशांति फैलाने के लिए पड़ोसी राज्य झारखंड से बंगाल के जंगलमहल में नक्सलियों की घुसपैठ कराने की योजना बना रहे हैं। जंगलमहल राज्य का जंगलों से घिरा पश्चिमी जिला है।

आदिवासी दिवस के मौके पर झारग्राम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा, "यहां एक राजनीतिक दल है, जो चुनावों से पहले लोगों को गुमराह कर रहा है और प्रत्येक ग्रामीण को उनके वोट के बदले हजार रुपये देने की बात कह रहा है। उनका विश्वास मत कीजिए। वे आपको दो-तीन दिन पैसे देंगे और उसके बाद गायब हो जाएंगे।" उन्होंने दावा किया, "हमने पिछले सात साल से इस क्षेत्र में किसी तरह के तनाव की स्थिति पैदा नहीं होने दी। हमने नक्सलियों को यहां संकट पैदा करने की इजाजत नहीं दी। लेकिन अब कुछ दल यहां झारखंड से नक्सलियों की घुसपैठ कराने में मदद कर रहे हैं। वे जंगलमहल में रक्तपात और हिंसा के दिनों को वापस लाने का प्रयास कर रहे हैं।"

उन्होंने झारग्राम के स्थानीय लोगों से नक्सलियों को अपने इलाके में प्रवेश न करने देने और नक्सलियों को प्रभावित करने वालों को रोकने का आग्रह किया। देश में पीट-पीट कर हत्या की घटनाओं का जिक्र करते हुए बनर्जी ने कहा कि भाजपा की रुचि लोगों के कल्याण में नहीं है और वह हमेशा सांप्रदायिक रूप से लोगों को विभाजित करने की प्रयास करती रही है।

बनर्जी ने कहा, "हम हिंदुओं व मुसलमानों, सिखों व इसाईयों को विभाजित नहीं करते। दिल्ली पर काबिज भाजपा इन चीजों को करती है..वे लोगों के कल्याण में रुचि नहीं रखते। देखिए देश में कैसे दलितों, जनजातियों और अल्पसंख्यकों को पीट पीटकर जान से मारा जा रहा है।" उन्होंने कहा, "हम सांप्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए शपथ लें। सांप्रदायिकता, कट्टरपंथ, घृणा, षड्यंत्र और प्रचार के लिए कोई जगह नहीं है।" मुख्यमंत्री ने राज्य के पिछड़े जिलों में अपनी सरकार द्वारा चलाए गए विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने झारग्राम में एक नए विश्वविद्यालय की आधारशिला भी रखी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : टीम इंडिया मुश्किल में, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने चटकाए 5 विकेट

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): रोमांच और स्लेजिंग से भरपूर दूसरे ...

मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top