Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भाजपा सरकार आन्दोलनकारियों को भिखारी ना समझेः धीरेन्द्र प्रताप

Publish Date: August 09 2018 07:39:12pm

देहरादून (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस समिति के मुख्य प्रचार समन्वयक धीरेन्द्र प्रताप ने राज्य सरकार को चेताया दी है कि वह राज्य निर्माण आन्दोलनकारियों को भिखारी न समझे, नहीं तो राज्य निर्माण आन्दोलनकारी सड़काें पर उतरकर इसका जोरदार ढंग से विरोध करेंगे। गैरसैंण राजधानी निर्माण समिति द्वारा प्रेस क्लब में बाबा मोहन उत्तराखंडी की याद में आयोजित गोष्ठी को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए धीरेन्द्र प्रताप ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सम्मुख रखे राज्य के एजेन्डे में “गैरसैण’’ का मुद्दा ना रखने को निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री को “उत्तराखंड विरोधी एवं शहीद विरोधी’’ बताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उत्तराखंड की प्रस्तावित राजधानी “गैरसैण’’ को सर्वकालीन राजधानी बनाने के लिए 10 हजार करोड़ रूपये के आर्थिक पैकेज की मांग की। 

उन्होंने गैरसैण राजधानी को शहीदों का सपना बताया। आन्दोलनकारियों को 10 प्रतिशत आरक्षण, चिह्निकरण, पेंशन, मुजफफरनगर कांड के दोषियों को सजा दिलाने जैसे संवेदनशील मुद्दे पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत की चुप्पी को “अपराधपूर्ण खामोशी ’’ करार दिया और इन सभी मुद्दों को लेकर आगामी 31, अगस्त को हल्द्वानी के रामलीला मैदान में राज्य निर्माण आन्दोलनकारी महापंचायत बुलवाने का एलान किया। धीरेन्द्र प्रताप ने चेतावनी दी कि यदि त्रिवेन्द्र सरकार ओर से आन्दोलनकारियों की उपेक्षा जारी रही तो राज्य आन्दोलनकारी 8 नवम्बर को राज्य निर्माण दिवस के अवसर पर “देहरादून कूच’’ का आयोजन करेंगे और मुख्यमंत्री आवास का “घेराव’’ करेंगे। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top