Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राष्ट्रपति कोविंद पहुंचे लखनऊ, करेंगे ODOP समिट का उद्घाटन

Publish Date: August 10 2018 11:04:14am

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित तीन दिवसीय एक जिला एक उत्पाद ओडीओपी समिट का शुभारंभ करने के लिए पहुंच गये। 

राष्ट्रपति का विशेष विमान सुबह साढ़े नौ बजे चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचा जहां कोविंद का स्वागत राज्यपाल राम नाइक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। हवाई अड्डे से राष्ट्रपति का काफिला राजभवन के लिए कूच कर गया, जहां करीब डेढ़ घंटा बिताने के बाद राष्ट्रपति करीब 1100 बजे कार्यक्रम स्थल इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचेगे ।

कोविंद गोरखपुर, आगरा और मुरादाबाद समेत राज्य के विभिन्न जिलों से आए चुनिंदा लाभार्थियों को ऋण पत्र वितरित करेंगे । वाराणसी,गोरखपुर,मुरादाबाद,आगरा और कानपुर के लाभार्थी इस मौके पर अपने अनुभव राष्ट्रपति के साथ साझा करेंगे । कार्यक्रम का सजीव प्रसारण समूचे राज्य में किया जायेगा। राष्ट्रपति एक जिला एक उत्पाद योजना के तहत तीन दिवसीय प्रदर्शनी का उदघाटन करेंगे।

समिट का मकसद राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय बाजार में उत्तर प्रदेश के परंपरागत उत्पादों को नई पहचान दिलाना है।सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम के कारोबारियों की यह समिट परंपरागत उद्योगों को बढावा देने के साथ एक जिला एक उत्पाद योजना के लिये मील का पत्थर साबित होगी। 

गौरतलब है कि ओडीओपी योजना इसी साल 24 जनवरी काे उत्तर प्रदेश दिवस के अवसर पर शुरू की गई थी जिसका उद्घाटन उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने किया था।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND: पहली पारी समाप्त, 326 पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया ने यहां पर्थ स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे...

हर्षवर्धन राणे 'जंगल बुक' रोमांच के साथ मनाएंगे जन्मदिन

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता हर्षवर्धन राणे ने रविवार को अपने जन्मदिन के लिए विशेष ...

top