Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

आरुषि मर्डर केस में तलवार दंपति को झटका, SC ने स्वीकार की CBI की याचिका 

Publish Date: August 10 2018 01:41:00pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : सुप्रीम कोर्ट ने 2008 के बहुचर्चित आरुषि और हेमराज हत्या मामले में आरोपी दंपति राजेश और नुपूर तलवार को बरी किए जाने को चुनौती देने वाली केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की याचिका पर सुनवाई के लिए सहमति दे दी है। जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली जस्टिस नवीन सिन्हा और जस्टिस के.एम. जोसेफ की तीन जजों की पीठ ने कहा कि सीबीआई की अपील पर हेमराज की पत्नी की लंबित याचिका के साथ सुनवाई की जाएगी। पिछले साल 12 अक्टूबर को इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा तलवार दंपति को बरी कर दिया गया था। इसके बाद मृतक हेमराज की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर कर न्याय की गुहार लगाई थी।

सीबीआई की ओर से पेश हुए अडिशनल सॉलिसिटर जनरल मनिंदर सिंह ने हेमराज की पत्नी द्वारा दायर याचिका को संदर्भित किया। इस पर कोर्ट ने कहा कि सीबीआई की अपील को इसके साथ टैग किया जाएगा। गौरतलब है कि मई 2008 में 14 वषीज़्य आरुषि तलवार नोएडा स्थित अपने घर में मृत पाई गई थी। उसकी गला रेतकर हत्या की गई थी। इसके बाद हत्या के संदेह की सुई शुरू में 45 वर्षीय नौकर हेमराज की तरफ चली गई थी, जो घटना के बाद से गायब था, लेकिन दो दिन बाद उसका शव भी घर की छत से बरामद हुआ था।

गाजियाबाद की सीबीआई विशेष कोर्ट ने इस मामले में 26 नवंबर, 2013 को तलवार दंपति को उम्रकैद की सजा सुनाई थी लेकिन इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उन्हें यह कहते हुए बरी कर दिया था कि मौजूदा सबूतों के आधार पर तलवार दंपति को दोषी नहीं ठहराया जा सकता है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top