Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कांवड़ियों के उत्पात पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, पुलिस को दिए कार्रवाई के आदेश

Publish Date: August 10 2018 02:12:30pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : हाल ही के दिनों में दिल्ली-एनसीआर में कांवडिय़ों की गुंडागर्दी पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती एतराज व्यक्त किया है। सुप्रीम कोर्ट ने पुलिस को आदेश दिए कि वह कानून को हाथ में लेने वाले कांवडिय़ों के खिलाफ  सख्त से सख्त कारवाई करे। सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को जस्टिस डीवाई चंद्रचूड ने कानून के रक्षकों को कांवडिय़ों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जो कांवडि़ए संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे हैं और कानून को हाथ में लेने की कोशिश कर रहे हैं पुलिस उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे। 

आपको बता दें कि शुकवार को सुप्रीम कोर्ट में भारत सरकार के अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने देश भर में कंवडिय़ों के कारण कानून और व्यवस्था की समस्या के मुद्दे को उठाया। सरकार के शीर्ष वकील ने कहा कि कांवडि़ए वाहनों को उलट रहे हैं और पुलिस बस खड़े होकर देख रही है। केके वेणुगोपाल ने सुप्रीम कोर्ट से आशांति के समाधान को लेकर सुझाव मांगे थे। एजी से सहमत जस्टिस चंद्रचूड ने कहा कि, कांवडिए वाराणसी और इलाहाबाद में राजमार्गों को अवरुद्ध कर रहे हैं। 

सुप्रीम कोर्ट ने पुलिस को उन कांवडिय़ों के खिलाफ कार्य करने का भी निर्देश दिया जो बबज़्रता में शामिल थे और जिन्होंने कानून को अपने हाथों में लिया था। कोर्ट में इस मामले पर सरकार के रुख पर बहस हुई है। राजनीतिक टिप्पणीकारों का मानना है कि सरकार धमज़् और भक्ति के नाम पर गुंडागदीज़् को इजाजत दे रही है। सुप्रीम कोटज़् में उठा मोती नगर वाला मामला इसके आलावा ए-जी ने सुप्रीम कोटज़् से सामाजिक और राजनीतिक संगठनों द्वारा विरोध प्रदर्शन और रैलियों के लिए दिशानिर्देश जारी करने का भी आग्रह किया है। 

शीर्ष अदालत में 7 अगस्त को दिल्ली के मोती नगर कांवडय़िों द्वारा मचाए गए उपद्रव का मामला भी उठाया गया। उधर दिल्ली पुलिस ने मोती नगर इलाके में कांवडिय़ों द्वारा एक कार पर हमला किए जाने के मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गए आरोपी की पहचान राहुल उर्फ बिल्ला (26) के पर तौर पर हुई है। आऱोपी दिल्ली के उत्तम नगर इलाके का रहने वाला है। खबर के मुताबिक राहुल का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। वह चोरी के एक मामले में जमानत पर बाहर है और छह-सात महीने जेल में बिता चुका है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top