Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

रोहिंग्याओं की झुग्गी में मिला 30 लाख कैश, पुलिस हैरान 

Publish Date: August 10 2018 02:34:07pm

जम्मू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : रोहिंग्या शरणार्थियों के शिविर से जम्मू-कश्मीर में चौंकाने वाली घटना सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार, जम्मू के चन्नी हिम्मत इलाके में रोहिंग्याओं की झुग्गी बस्ती से पुलिस ने 30 लाख रुपये कैश बरामद किये हैं। पुलिस इस बात को लेकर जांच कर रही है कि इतनी बड़ी रकम रोहिंग्याओं के पास कैसे आई और इसका क्या इस्तेमाल होने वाला था। इस बारे में फिलहाल जांच जारी है। इधर पुलिस इस मामले में कुछ भी बताने से बच रही है। 

पुलिस के मुताबिक, उन्हें यह टिप मिली थी कि रोहिंग्याओं की एक झुग्गी में बड़ी मात्रा में कैश है। जब पुलिस ने छापा मारा तो 30 लाख रुपये कैश मिला। यह पूरा कैश एक कचरे के ढेर के नीचे कंटेनर और एक सूट केस में रखा था। कैश मिलने के बाद पुलिस ने पूछताछ के लिए तीन लोगों को हिरासत में लिया है। सूत्रों का कहना है कि हिरासत में लिए गए आरोपी इस्माइल और नूर आलम की उम्र 19 और 21 वर्ष क्रमश: है। दोनों कुछ दिन पहले ही बांग्लादेश से लौटे हैं। 

हालांकि, पूछताछ में दोनों युवक यह नहीं बता पाए कि बिना पासपोर्ट के वो भारत में इतनी बड़ी रकम लेकर कैसे पहुंचे। सूत्रों का तो यह तक कहना है कि दोनों पिछले 6 साल से जम्मू में रह रहे हैं। शक जताया जा रहा है कि इतनी बड़ी रकम का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों और ह्यूमन ट्रैफिकिंग में होने वाली है। मालूम हो कि म्यांमार से निकाले जाने के बाद रोहिंग्या दुनिया भर में ठिकाना खोज रहे हैं। कुछ समय पहले इन्हें लेकर देश की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े हुए थे। जम्मू चेंबर ऑफ़ कॉमर्स, जम्मू एंड कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी समेत कई राजनीतिक दल रोहिंग्याओं को देश के लिए खतरा बताते हुए उन्हें बाहर निकालने की मांग कर चुके हैं। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top