Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

एतिहासिक निर्णय, BK हरिप्रसाद वाली PM मोदी की टिप्पणी को कार्यवाही से हटाया 

Publish Date: August 10 2018 03:03:40pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : संसदीय इतिहास में पहली बार किसी प्रधानमंत्री की टिप्पणी को सदन की कारवाही से हटाना पड़ा है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुरुवार को राज्यसभा के उपसभापति के चुनाव के बाद दोनों उम्मीदवारों को बधाई देने के दौरान की गई टिप्पणी के एक अंश को सदन की कारवाही से हटाना पड़ा है। पीएम की टिप्पणी पर विपक्षी सांसदों ने आपत्ति जाहिर की थी।

आपको बता दें कि पीएम मोदी गुरुवार को उपसभापति के चुनाव के दौरान राज्यसभा में मौजूद थे और उन्होंने एक संक्षिप्त वक्तव्य दिया था। प्रधानमंत्री के वक्तव्य पर राष्ट्रीय जनता दल के सांसद मनोज झा ने आपत्ति दर्ज कराई। साथ ही सभापति से इसे कारवाही से हटाने की मांग की थी। उन्होंने पीएम की टिप्पणी के खिलाफ पॉइंट ऑफ ऑर्डर भी रेज किया था।

इसके बाद आज यानी शुक्रवार को राज्यसभा के सचिवालय ने जानकारी दी कि पीएम की टिप्पणी में के उस हिस्से को हटा दिया गया है जिसपर प्रतिपक्षी सांसद मनोज झा ने आपत्ति दर्ज कराई थी। सभापति की ओर से उन्हें इस पर विचार करने का आश्वासन दिया गया था। बाद में सभापति के निर्देशानुसार पीएम के वक्तव्य के इस हिस्से को हटा दिया गया। उन्होंने दावा किया कि स्वतंत्र भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी पीएम की टिप्पणी को कार्यवाही से हटाना पड़ा हो। उन्होंने इस सभापति के इस फैसले पर खुशी जाहिर की है।

आपको बता दें कि पीएम ने एनडीए के उम्मीदवार हरिवंश की जीत के बाद उनके नाम में हरि का जिक्र करते हुए अपनी टिप्पणी में कहा था, अब सब कुछ हरि भरोसे है। उम्मीद है कि हरि कृपा हम सबपर बनी रहे। दोनों पक्षों के प्रत्याशियों के नाम में हरि जुड़ा है। ये चुनाव था जहां दोनों तरफ हरि थे, लेकिन एक तरफ बीके थे, उनके आगे बीके था, बीके हरि... कोई ना बिके। हरिवंश के सामने कोई बिके नहीं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top