Tuesday, August 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मुंबई : आयरन की गोलियां खाने से स्कूली छात्रा की मौत, 211 बच्चे बीमार

Publish Date: August 10 2018 05:58:18pm

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : बीएमसी द्वारा संचालित एक उर्दू स्कूल की छात्रा की मौत संदिग्ध रूप से दवा की एक खुराक लेने से हो गई और इससे कम से कम 211 अन्य विद्यार्थी बीमार हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक मिड-डे मील खाने के बाद बच्चों ने आयरन की गोलियां खाई थी। पीड़िता की पहचान 12 वर्षीय चांदनी साहिल शेख के रूप में हुई है। मौत की वास्तविक वजह का पता लगाना अभी बाकी है।

बीएमसी आपदा नियंत्रण के एक अधिकारी ने कहा, "गोवंडी स्थित संजय नागर उर्दू स्कूल के बीमार विद्यार्थियों को राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया।" इन विद्यार्थियों का इलाज कर रहे एक डॉक्टर ने बताया, "भर्ती विद्यार्थियों में अधिकतर पेट दर्द और उल्टी की शिकायत कर रहे थे, लेकिन अब इन लोगों की हालत स्थिर है।"

बृह्न्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के स्वास्थ्य विभाग के डाक्टरों के मौके पर पहुंचने के बाद, 100 से ज्यादा विद्यार्थियों के अभिभावकों ने एहतियात के तौर पर इनका चेक-अप कराया। देवनार खंड के सहायक पुलिस आयुक्त दिनेश देसाई ने कहा कि पुलिस टीम ने विषाक्तता के संदेह में स्कूल और अस्पताल का दौरा किया है।

क्षेत्र के समाजिक कार्यकर्ता सैयद अहमद ने पत्रकारों से कहा कि बच्चों को गुरुवार को स्कूल प्रशासन द्वारा कुछ दवाइयों की खुराक दी गई थी, हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि इसका उन्हें हो रही समस्या से संबंध है या नहीं। बीएमसी के अधिकारियों ने कहा कि घटना के संबंध में स्वास्थ्य विभाग की जांच रिपोर्ट के शुक्रवार को आने की संभावना है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


भारतीय महिला हैंडबाॅल टीम की भी हार से शुरूआत

जकार्ता (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय पुरूष हैंडबॉल टीम की तरह महिला टीम की भी 18वें एशियाई...

आलिया ने रणबीर के साथ अपने संबंधों पर उड़ अफवाहों पर दिया ये बयान

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अभिनेत्री आलिया भट्ट का कहना है कि वह अफवाहों पर ध्यान नहीं द...

top