Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

ओडीओपी से थमेगा प्रतिभा पलायन का सिलसिला : योगी

Publish Date: August 10 2018 06:48:04pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज):  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्वास व्यक्त किया कि ‘ एक जिला एक उत्पाद’ (ओडीअोपी) योजना लघु और कुटीर उद्योग को नये आयाम देगा और रोजगार के पर्याप्त अवसर उपलब्ध होने से राज्य से हुनरमंद युवाओं को अन्य प्रदेशों की ओर रूख नहीं करना पडेगा।

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित तीन दिवसीय ओडीओपी समिट के शुभारम्भ के मौके पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए योगी ने शुक्रवार को कहा कि योजना के जरिये हर साल पांच लाख नौजवानों को रोजगार से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। सरकार की मंशा है कि युवाओं को अपने घर, अपने गांव, अपने जिले में रोजगार मिले। इससे युवाओं को रोजगार के लिये अन्य प्रदेशों का रूख नही करना पडेगा और प्रतिभा का उपयोग प्रदेश में ही होगा। 

उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश अपनी परंपरागत छवि से उबरकर अपने उद्यम और पुरुषार्थ के माध्यम से देश में एक नई पहचान हासिल करेगा। प्रदेश की 22 करोड़ की आबादी को स्वावलंबन की ओर अग्रसर करना सरकार के लिये चुनौती थी। पिछले साल मार्च में जब सत्ता संभाली थी, उस वक्त प्रदेश के हालात के बारे में बताने की जरूरत नही है। ग्रामीण और पिछडे इलाकों में ओडीओपी संजीवनी का काम करेेगा।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top