Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जनसंख्या नियंत्रण पर सख्त कानून की मांग, 125 सांसदों ने सौंपा राष्ट्रपति को ज्ञापन 

Publish Date: August 11 2018 03:29:16pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : देश की जनसंख्या को नियंत्रित करने की मांग जोर पकडऩे लगी है। देश के 125 सांसदों ने देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग की है। इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के सांसद बेहद मुखर दिख रहे हैं। बीजेपी समेत टीडीपी, शिवसेना और अन्य दलों के सांसदों ने राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपकर जनसंख्या नियंत्रण पर सख्त कानून बनाने की मांग की है। जनसंख्या नियंत्रित करने के लिए इन सांसदों ने एक ड्राफ्ट तैयार किया है, जिसे राष्ट्रपति को सौंप दिया है। 

बते शुक्रवार को सांसदों ने राष्ट्रपति से जनसंख्या नियंत्रण कानून के मुद्दे को लेकर मुलाकात की थी। बीजेपी सांसद संजीव बालियान, उदय प्रताप सिंह, लक्ष्मण यादव, मीनाक्षी लेखी, शिवसेना के अरविंद सावंत, टीडीपी के रामबाबू नायडू और जयदेव गल्ला, सुरेश अंगड़ी, आनंदराव अद्सुल, किरीट सोलंकी, निशिकांत दुबे, भोला सिंह समेत 125 सांसदों ने एक साथ हस्ताक्षर कर जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग की। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग की है। सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि देश के 125 सांसदों ने जनसंख्या नियंत्रण कानून का ड्राफ्ट एक एनजीओ के साथ मिलकर तैयार किया है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top