Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

छात्रों, युवाओं और किसानों से प्रभावी संपर्क स्थापित कर रहे हैं वेंकैया नायडू

Publish Date: August 12 2018 10:30:07am

नयी दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज)- उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने अब तक के अपने कार्यकाल के एक वर्ष के दौरान देश के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर छात्रों, युवाओं और किसानों से प्रभावी संपर्क स्थापित करने के साथ-साथ विज्ञान एवं अनुसंधान तथा संस्कृति के क्षेत्र में विशेष कार्य करने पर बल दिया है। 

नायडू के उपराष्ट्रपति के रूप में अपने कार्यकाल का एक वर्ष पूरा करने के अवसर पर शनिवार को उपराष्ट्रपति सचिवालय ने कई ट्वीट कर यह जानकारी दी। ट्वीट के मुताबिक उपराष्ट्रपति ने अपने कार्यकाल के पहले वर्ष के दौरान छात्रों, युवाओं और किसानों से प्रभावी संपर्क स्थापित कर विज्ञान एवं अनुसंधान के अलावा संस्कृति के क्षेत्र में विशेष कार्य करने पर बल दिया है। नायडू ने गत वर्ष 11 अगस्त को ही देश के उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली थी। नायडू ने एक वर्ष के दौरान देश के 29 में से 28 राज्यों का दौरा किया और छात्रों, युवाओं तथा किसानों से प्रभावी संपर्क स्थापित किया। 

इस दौरान उपराष्ट्रपति ने 56 विश्वविद्यालयों का दौरा किया तथा 29 दीक्षांत समारोह को संबोधित कर छात्रों और युवाओं से देश एवं देश के बाहर पैदा हो रहे अवसरों का लाभ उठाने का आग्रह किया। उन्होंने छात्रों और युवाओं से भारतीय सांस्कृतिक मूल्यों के साथ-साथ आधुनिक दृष्टिकोण अपनाने की भी अपील की।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top