Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अमरनाथ यात्रा में 2.78 लाख श्रद्धालुओं ने किये बाबा बर्फानी के दर्शन

Publish Date: August 12 2018 11:04:33am

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): जम्मू कश्मीर के हिमालयी क्षेत्र में स्थित पवित्र अमरनाथ गुफा के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का जत्था बालटाल और नूनवान पहलगाम आधार शिविरों से रवाना हो गया। अब तक 2.78 लाख श्रद्धालु बाबा बर्फानी के दर्शन कर चुके हैं।

आधिकारिक प्रवक्ता के मुताबिक 60 दिनों तक चलने वाली अमरनाथ यात्रा 28 जून से शुरू हुई थी और यह 26 अगस्त तक चलेगी। यात्रा के 45वें दिन शनिवार को 860 श्रद्धालुओं ने पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी के दर्शन किए। रात में नजदीकी शिविरों में ठहरे श्रद्धालुओं ने रविवार की सुबह पवित्र अमरनाथ गुफा के दर्शन किये। इस वार्षिक तीर्थयात्रा को पूरा करने के बाद ज्यादातर श्रद्धालु अपने घर लौट गए हैं।

इस बीच बालटाल आधार शिविर से यात्रियों का एक छोटा सा जत्था गुफा के दर्शन के लिए रवाना हुआ। बालटाल आधार शिविर से रविवार की सुबह श्रद्धालु लगातार गुफा की ओर बढ़ रहे हैं। दर्शन के बाद रात को नजदीकी शिविरों विश्राम करने वाले श्रद्धालु भी सुबह बालटाल शिविर के लिए रवाना हो गये। 

नुनवान पहलगाम आधार शिविर से श्रद्धालुओं का एक छोटा सा जत्था चंदनवाड़ी के लिए रवाना हुआ। चंदनवाड़ी अमरनाथा यात्रा के पारंपरिक मार्ग का अंतिम स्टेशन है जहां वाहनों के जरिए पहुंचा जा सकता है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पत्नी के पैरों में नजर आए 'माही', साक्षी ने फोटो शेयर कर लिखा ये

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): दिग्गज क्रिकेटरों में अपना नाम शुमार करवा चुके पूर्व कैप्टन मह...

संगीत जगत के लिए बुरी खबर, इस मशहूर गायक का निधन 

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज): शास्त्रीय गायक पंडित अरुण भादुड...

top