Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

केरल में बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या हुई 180, आठ जिलों में रेड अलर्ट

Publish Date: August 12 2018 02:49:20pm

तिरुअनंतपुरम (उत्तम हिन्दू न्यूज) : केरल में 45 दिनों के अंदर बाढ़ से मरने वालों की संख्या 180 तक पहुच गई है। हालांकि अब राज्य में बारिश थम गयी है और प्रमुख बांधों का जलस्तर भी धीरे-धीरे कम हो रहा है लेकिन मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी होती जा रही है। खबर है कि एशिया के सबसे बड़े बांध इडुक्की बांध का पनी भी 2,444 फीट तक कम हुआ है। माना जा रहा है कि पानी के कारण पिछले 9 दशक में राज्य में यह सबसे बड़ी तबाही है। इससे पहले 1924 में ऐसी प्राकृतिक आपदा देखने को मिली थी।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को आज दोपहर बाद केरल का हवाई दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। राज्य के आठ जिलों में अभी भी रेड अलर्ट है। वहीं मौसम विभाग ने राज्य में अगले दो दिन तक भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। अब तक 55000 लोगों को राहत कैंपों में शिफ्ट किया गया है।

राज्य के मुख्यमंत्री पिनयारी विजयन ने चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि यह बहुत ही खराब प्राकृतिक आपदा है। उन्होंने सभी की मदद की जरूरत है। वहीं बाढ़ पीड़ितों ने उनसे अपील की उन्होंने इस बाढ़ में अपने जीवन की पूरी कमाई गंवा दी है एसलिए उनकी मदद की जाए। मुख्यमंत्री विजयन ने कहा कि बाद में विशेष अदालतों का गठन किया जाएगा जिससे लोगों को उनके शैक्षिक प्रमाणपत्रों की कॉपी और अन्य कागजात दिए जा सकें।

प्रदेश में बारिश और बाढ़ ने भयंकर तबाही मचा रखी है। यहां पर बारिश के कहर से अब तक 180 लोगों की मौत हो चुकी है। ये सभी मौत 29 मई से लेकर अब तक हुई हैं। अगर बात करें आने वाले दिनों में राहत की, तो ऐसे भी कोई आसार नहीं दिख रहे हैं, क्योंकि 14 अगस्त तक केरल के कई जिलों में भारी बारिश की आशंका है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top