Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

ISIS के लिए काम करने के शक में हैदराबाद से दो संदिग्ध गिरफ्तार

Publish Date: August 12 2018 08:04:15pm

हैदराबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को आज यानी रविवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। एनआईए ने हैदराबाद से आतंकी संगठन आईएसआईएस से रिश्तों के शक में दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में से एक की पहचान 24 वर्षीय मोहम्मद अब्दुल्ला बासित के तौर पर की गई है, जो कम्प्यूटर डिप्लोमा होल्डर है। वहीं, दूसरे का नाम 19 वर्षीय अब्दुल कादीर के रूप में पहचाना गया है। एनआईए के सूत्रों के अनुसार दोनों हैदराबाद के ही निवासी हैं। आरोपियों से बरामद सामान जांच के लिए हैदराबाद स्थित सीएफएसएल भेज दिया गया है। 

एनआईए के मुताबिक, करीब एक हफ्ते पहले बासित के पास से बम बनाने का सामान बरामद किया गया था। आरोपी इससे बम बनाकर देश में आतंकी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था। एनआईए के सीनि‍यर अफसर ने बताया कि आरोपी आतंकी गतिविधियों में बेहद गंभीरता के साथ संलिप्त है। म‍ली जानकारी के मुताबिक, बासित 2016 में आईएसआईएस के गढ़ जाने की तैयार में था लेकिन उसका ये प्लान कामयाब नहीं हो पाया।  

जांच एजेंसी को जानकारी मिली थी कि अब्दुल्ला बासित और अदनान हसन लगातार आपस में संपर्क में हैं और आईएसआईएस के इशारे पर आतंकी वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं। बता दें कि अदनान हसन को 2016 में भारतीय मुस्लिम युवाओं को आईएसआईएस के लिए भर्ती करने और ट्रेनिंग देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद से अब तक उस पर मामला चल रहा है।

एनआईए ने 6 अगस्त को हैदराबाद में ही करीब सात जगहों पर दबि‍श दी थी। वहीं, इस गिरफ्तारी को महज तीन दिन बाद भारत के 72वें स्वतंत्रता दिवस के मौके से जोड़कर भी देखा जा रहा है। हालांकि, एनआईए ने इस बात से इनकार किया है। साथ ही जांच एजेंसी को उम्मीद है कि आरोपियों से पूछताछ में और कई खुलासे हो सकते हैं एवं कई नेटवर्किंग की जानकारी भी मिल सकती है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top