Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

रेलवे अस्पताल में महिला के साथ गैंगरेप, 4 रेलकर्मी निलंबित

Publish Date: August 13 2018 10:41:19am

इलाहाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : शहर के सिविल लाइंन थाने वाले इलाके में एक अस्पताल में लड़की के साथ गैंगरेप का मामला प्रकश में आया है। सिविल लाइंस थाने से चंद कदम की दूरी पर स्थित उत्तर मध्य रेलवे के केंद्रीय अस्पताल में रेलवे के चार कर्मचारियों और एक होमगार्ड ने लड़की से गैंगरेप किया। रेप के आरोपित दो वार्ड ब्वॉय, ड्रेसर और सफाई कर्मचारी को रेलवे प्रशासन ने रविवार को निलंबित कर दिया। होमगार्ड समेत पांचों आरोपित अब सिविल लाइंस पुलिस की हिरासत में हैं। रेप पीडि़ता वाराणसी की रहने वाली बताई जा रही है। 

वार्ड ब्वॉय रवि बिंद आठ अगस्त की रात 11:30 बजे के आसपास वाराणसी की एक लड़की को लेकर रेलवे अस्पताल परिसर में आया। रवि बिंद ने साथी वार्ड ब्वॉय श्याम बाबू, ड्रेसर मनमोहन लाल, सफाई कर्मचारी सुरेश और एक होमगार्ड के साथ मिलकर नए ओपीडी भवन के पीछे उससे गैंगरेप किया। होमगार्ड अस्पताल की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात था। इस घटना के बारे में रेलवे अस्पताल के डॉ. कुंद्रू को शनिवार रात की शिफ्ट में ड्यूटी पर पता चला। सनसनीखेज सूचना पाकर डॉक्टर ने सीएमएस डॉ. नीलिमा श्रीवास्तव और सीएमडी विवेक कपूर को सूचना दी। रविवार को अफसरों ने चारों कर्मचारियों और होमगार्ड से पूछताछ की तो आरोपितों ने घटना कबूल की। 

गैंगरेप के आरोपित चारों रेलवे कर्मचारियों को तत्काल निलंबित कर दिया गया। साथ ही होमगार्ड पर कार्रवाई के लिए संबंधित अफसरों को कहा गया। एसएसपी नितिन तिवारी को सूचना देकर पांचों आरोपितों को सिविल लाइंस पुलिस को सौंप दिया गया। फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया। आरोपितों की ओर से किया गया यह व्यक्तिगत अपराध है। पर चूंकि चार रेलवे कर्मचारी हैं, इसलिए प्रकरण संज्ञान में आते ही फौरन निलंबन की कार्रवाई करके जांच बैठा दी गई है। तुरंत एसएसपी को सूचना देकर आरोपितों पर कानूनी कार्रवाई शुरू कराई गई।

रेलवे अस्पताल परिसर में गैंगरेप की घटना को संजीदगी से लेते हुए सीएमडी ने वरिष्ठ प्रशासनिक ग्रेड (एसएजी) अफसरों की टीम को जांच सौंपी है। कमेटी पूरे घटनाक्रम की जांच करके रिपोर्ट अफसरों को सौंपेगी। रेलवे अस्पताल के कमज़्चारियों ने जिस लड़की से गैंगरेप किया, वह वाराणसी की रहने वाली है। लड़की को अस्पताल में लाने वाले रमेश बिंद ने रेलवे अफसरों की पूछताछ में यह जानकारी दी। लड़की की तलाश के लिए एसएसपी ने एक पुलिस टीम वाराणसी भेजी है। लड़की के बारे में बताया गया कि वह उसे स्टेशन के बाहर मिली थी। मां की डांट से नाराज होकर वह घर छोड़कर इलाहाबाद चली आई थी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top