Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कारवां-ए-अमन बस सेवा बहाल

Publish Date: August 13 2018 02:14:34pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के बीच चलने वाली कारवां-ए-अमन बस सेवा सोमवार को बहाल कर दी गयी। गत सप्ताह सुरक्षा कारणों से यह बस सेवा स्थगित कर दी गयी थी।

संविधान के अनुच्छेद 35 ए को कमजोर करने के कथित प्रयासों ' को लेकर अलगाववादियों के गत सोमवार को हड़ताल के आह्वान के मद्देनजर बस सेवा स्थगित कर दी गयी थी।  उच्चतम न्यायालय इस अनुच्छेद को चुनौती देने वाली विभिन्न याचिकाओं पर सुनवाई कर रहा है। उच्चतम न्यायालय ने इन याचिकाओं को पांच न्यायाधीशों की पीठ के समक्ष भेजा जाए या नहीं, इस पर फैसला करने के लिए इस मामले की सुनवाई अगस्त के अंतिम सप्ताह तक के लिए टाल दी है। बस पाकिस्तान लौटने वाले 79 यात्रियों को लेकर सोमवार सुबह श्रीनगर में बेमिना से भारत की अंतिम सैन्य चौकी ‘कमान पोस्ट’ के लिए रवाना हुई। 

कमान पोस्ट के लिए आगे बढऩे से पहले उड़ी में ट्रेड फेसिलिटेशन सेंटर (टीएफसी) पहुंचने पर बस में और यात्रियों के सवार होने की उम्मीद है।  सूत्रों ने बताया कि बस में सवार यात्रियों की सही संख्या का पता दोपहर बाद ही चल सकेगा। इसी तरह पीओके से यहां आने वाले यात्रियों की संख्या का पता शाम को चल सकेगा।  
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


वर्ल्ड टूर फाइनल्स: पीवी सिंधू की इंतानोन पर रोमांचक जीत, फाइनल में बनाई जगह

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू ने अपनी शानदार फार्म जारी...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top