Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सोमनाथ चटर्जी का पार्थिव शरीर अस्पताल को दान में दिया जाएगा

Publish Date: August 13 2018 02:47:20pm

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज): लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी को पश्चिम बंगाल विधानसभा परिसर में बंदूकों की सलामी दी जाएगी। इसके बाद उनके पार्थिव शरीर को उनके संकल्प के अनुसार, सरकारी एसएसकेएम अस्पताल को दान कर दिया जाएगा। सोमनाथ चटर्जी का आज (सोमवार को) एक निजी अस्पताल में निधन हो गया।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि सबसे पहले उनका पार्थिव शरीर कलकत्ता उच्च न्यायालय ले जाया जाएगा, जिसके साथ वह लंबे समय से जुड़े थे। इसके बाद पार्थिव शरीर राज्य विधानसभा में ले जाया जाएगा, जहां राज्य के सर्वोच्च सम्मान के तहत हम उन्हें बंदूकों की सलामी देंगे। उन्होंने कहा, बाद में उनका पार्थिव शरीर उनके अवास पर लाया जाएगा और फिर एसएसकेएम अस्पताल ले जाया जाएगा। 

सोमनाथ चटर्जी ने 2002 में अपना पार्थिव शरीर मेडिकल कॉलेज को दान देने का संकल्प लिया था। मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के पूर्व नेता का आज बेलेव्यू क्लिनिक में निधन हो गया। उन्हें दिल का दौरा पड़ने के बाद 7 अगस्त को यहां भर्ती कराया गया था। वह गुर्दे से संबंधित बीमारी से भी पीड़ित थे। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top