Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

ओडिशा के मुख्यमंत्री ने चीनी दल को निवेशक सम्मेलन में आमंत्रित किया

Publish Date: August 13 2018 04:04:36pm

भुवनेश्वर (उत्तम हिन्दू न्यूज): ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवारर को चीन के फुजियान प्रांत के व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल को इस साल नवंबर में होनेवाले मेक इन ओडिशा सम्मेलन में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया। फुजियान के छह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने एच. यू. चांगशेंग (सीपीसी फुजियान प्रांतीय समिति के प्रमुख) की अगुवाई में सोमवार को मुख्यमंत्री से राज्य सचिवालय में मुलाकात की और ओडिशा के साथ व्यापारिक सहयोग पर चर्चा की। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य का एक प्रतिनिधिमंडल ओडिशा के उद्योग मंत्री अनंत दास की अगुवाई में 31 अगस्त को फुजोऊ का दौरा करेगा तथा चीनी उद्योगों को निवेश के अवसरों के बारे में जानकारी देगा। राज्य में निवेश के अवसरों की जानकारी देने के अलावा ओडिशा का प्रतिनिधिमंडल चीनी निवेशकों को द्विवार्षिक बैठक में आमंत्रित करेगा, जिसका आयोजन 11 से 15 नवंबर तक किया जा रहा है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि संसाधनों से भरपूर ओडिशा देश के शीर्ष तीन राज्यों में से एक है, जिसने बड़े पैमाने पर विनिर्माण क्षेत्र में निवेश को आकर्षित किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ओडिशा का जोर छह प्रमुख क्षेत्रों में निवेश बढ़ाने पर है, जिसमें खाद्य प्रसंस्करण, इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण, पेट्रोरसायन, वस्त्र, धातु डाउनस्ट्रीम और पर्यटन शामिल हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top