Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

झाराखंड में कृषि और किसानों की हालत खराब : हेमंत

Publish Date: August 13 2018 09:21:49pm

रांची (उत्तम हिन्दू न्यूज) : झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष एवं नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने रघुवर सरकार पर झूठे दावे करने और कृषकाें की समस्या की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुये आज कहा कि कम वर्षा होने से खरीफ फसल की उम्मीद से कम बुआई होने के कारण राज्य की कृषि एवं किसानों की हालत खराब है। 

सोरेन ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सरकार का राज्य में खरीफ फसलों की 50 प्रतिशत बुआई का दावा झूठ है जबकि वास्तविकता यह है कि अभी तक महज 30 प्रतिशत ही बुआई हो पाई है। उन्होंने आरोप लगाते हुये कहा कि राज्य की रघुवर सरकार सिंचाई की बेहतर व्यवस्था करने और इस वीभत्स हालात में किसानों को राहत पहुंचाने में विफल रही है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि राज्य के कई क्षेत्रों में लोग चिकनगुनिया और डेंगू से पीड़ित हैं लेकिन उनके इलाज के लिए सरकारी अस्पतालों में दवाइयां उपलब्ध नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास आम लोगों और किसानों को राहत पहुंचाने की बजाय मौज-मस्ती करने में व्यस्त हैं।

सोरेन ने कहा कि झारखंड में भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच चुका है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसकी सरकार इसकी चिंता करने की बजाय वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार अपनी विफलता छुपाने और मूल मुद्दे से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए जाति, धर्म और सांप्रदायिकता की राजनीति कर रही है। इस सरकार की आम लोगों के कल्याण में कोई रूचि नहीं है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top