Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

खालिद पर हमले के केस में मिले अहम सुराग, सीसीटीवी फुटेज में दिखा संदिग्ध  

Publish Date: August 14 2018 09:51:48am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के छात्र नेता उमर खालिद पर हमला करने वाले शख्स का सीसीटीवी फुटेज सामने आ गया है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से एक तस्वीर जारी की है, जिसमें यह शख्स कॉन्स्टिट्यूशन क्लब के पास विट्टलभाई मार्ग पर भागता हुआ दिखाई दे रहा है। आरोप है कि उमर खालिद पर सोमवार को दिल्ली में कॉन्स्टिट्यूशन क्लब के बाहर एक अज्ञात व्यक्ति ने पिस्तौल से हमला करने की कोशिश की थी लेकिन वह कामयाब नहीं हो सका। घटनास्थल से एक पिस्तौल बरामद हुआ, जिसमें 6 जिंदा कारतूस थे। इससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि शख्स मारने की नीयत से आया था। 

हमले के बाद उमर खालिद ने बताया कि वह यूनाइटेड अगेंस्ट हेट नाम से चल रही एक मुहिम से जुड़े हैं और इसी के एक कार्यक्रम में शामिल होने वह कॉन्स्टिट्यूशन क्लब पहुंचे थे। उमर के मुताबिक, यह कार्यक्रम 2.30 बजे था और वह 2.10 बजे वहां पहुंच गए। उमर खालिद ने बताया, प्रोग्राम शुरू होने में टाइम था तो मैं दोस्तों के साथ चाय पीने चला गया। जब चाय पीकर लौट रहा था तो किसी ने पीछे से हमला किया। उन्होंने बताया कि मेरा गला दबोचा, मुझे जमीन पर गिरा दिया और एक बंदूक निकालकर मुझ पर तान रहा था। उस वक्त मैंने उसकी बंदूक को दूर किया। इस मौके पर उनके साथ खालिद के दोस्त भी थे जिसके कारण उनकी जान बच गयी नहीं तो वे मारे जाते। 

इस घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और वहां से एक पिस्तौल बरामद किया। उमर खालिद की शिकायत पर पार्लियामेंट स्ट्रीट थान में आम्र्स एक्ट और हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया है। जांच के दौरान पुलिस ने घटनास्थल के नजदीकी सीसीटीवी खंगाले हैं। इनमें से एक फुटेज में दोपहर करीब 2.30 बजे एक शख्स बि_ल भाई पटेल मार्ग की तरफ भागता नजर आ रहा है। उमर खालिद ने इस मसले पर एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि उन्हें डराकर चुप नहीं कराया जा सकता। उमर ने गौरी लंकेश के साथ अपनी तस्वीर शेयर करते हुए ये भी लिखा कि उन्होंने ये गौरी लंकेश से सीखा है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top