Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

आफस्पा को कमजोर करने के खिलाफ याचिका की सुनवाई 20 अगस्त को

Publish Date: August 14 2018 01:56:26pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): उच्चतम न्यायालय ने सशस्त्र बल विशेषाधिकार कानून (आफस्पा) को कथित तौर पर कमजोर बनाये जाने के खिलाफ याचिका की सुनवाई के लिए 20 अगस्त की तारीख मुकर्रर की है।

सशस्त्र बलों 350 कार्मिकों एवं अधिकारियों ने उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दायर करके कहा है कि आफस्पा के तहत सैन्यकर्मियों को दिया गया संरक्षण हटाने या कमतर करने का प्रयास किया जा रहा है, जबकि कानून में संशोधन के बिना ऐसा नहीं किया जा सकता।

याचिकाकर्ताओं की ओर से वकील ऐश्वर्य भाटी ने मामले का विशेष उल्लेख मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली खंडपीठ के समक्ष किया और उससे त्वरित सुनवाई का अनुरोध किया। भाटी की दलीलें सुनने के बाद न्यायालय ने मामले की सुनवाई के लिए 20 अगस्त (आगामी सोमवार) की तारीख मुकर्रर की। 

याचिका में कहा गया है कि मानवाधिकारों के संरक्षण के नाम पर आंतकी गतिविधियों में शामिल व्यक्तियों का संरक्षण नहीं किया जाना चाहिए। यह याचिका मणिपुर फर्जी मुठभेड़ मामलों में न्यायालय के हालिया आदेश के मद्देनजर दायर की गयी है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top