Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

चुनावों के बाद मोदी का इमरान से बात करना सकारात्मक संकेत : पाक उच्चायुक्त

Publish Date: August 14 2018 05:35:31pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): नई दिल्ली में पाकिस्तान के उच्चायुक्त ने, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के प्रमुख इमरान खान को चुनाव में जीत के बाद मुबारकबाद देने के लिये किये गए फोन कॉल को एक सकारात्मक कदम बताते हुए आज उम्मीद जाहिर की कि ऐसे कदमों से रिश्तों में बेहतरी आ सकती है। पाकिस्तानी उच्चायुक्त सोहेल महमूद ने यहां देश के 72वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान यह टिप्पणी की। महमूद ने कहा, ‘‘आम चुनावों के नतीजों के बाद पीटीआई प्रमुख इमरान खान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा फोन करना एक और सकारात्मक कदम है। 

ऐसी उम्मीद की जा सकती है कि ऐसे सकारात्मक कदमों से दोनों देशों के रिश्तों में बेहतरी आएगी।’’ आयोजन के दौरान पाक उच्चायुक्त ने अपने देश का झंडा फहराया। इस मौके पर पाकिस्तान का राष्ट्रगान भी बजाया गया। पाकिस्तान हाई कमीशन स्कूल के छात्रों ने इस मौके पर रंगारंग प्रस्तुति दी और लोगों ने एक-दूसरे को बधाई दी। प्रधानमंत्री मोदी ने 30 जुलाई को इमरान खान से बात की थी। 25 जुलाई को हुए चुनावों में उनकी पार्टी सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी थी और उनका देश का अगला प्रधानमंत्री बनना तय है। मोदी ने खान से बात करते हुए उम्मीद जताई थी कि पड़ोसी देश में लोकतंत्र की जड़ें और गहरी होंगी। खान के 18 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने की उम्मीद है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top