Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कोई धर्म बैर करना नहीं सिखाता : केजरीवाल 

Publish Date: August 15 2018 02:34:08pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज़) : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देशवासियों को याद दिलाया कि कोई धर्म हमें बैर करना नहीं सिखाता। केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए उन्हें जाति, धर्म और जाति के बंधनों से आजादी पाने का आह्रान किया।

केजरीवाल ने उर्दू भाषा के कवि मोहम्मद इकबाल के दोहे 'सारे जहां से अच्छा हिंदोस्तां हमारा' की पंक्तियां साझा करते हुए कामना की कि देश को हर क्षेत्र में विकास करना चाहिए और हर क्षेत्र में शांति स्थापित होनी चाहिए।

केजरीवाल ने हिंदी में ट्वीट करते हुए कहा, "मजहब नहीं सिखाता, आपस में बैर रखना, हिंदी हैं हम वतन है, हिंदोस्तां हमारा। भगवान करे हमारा मुल्क खूब प्रगति करे, चारों तरफ अमन चैन हो।"

सिसोदिया ने भी ट्विटर पर देशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि मात्र राजनीतिक स्वतंत्रता से देश स्वतंत्र नहीं हो जाता।

उन्होंने कहा, "इस अवसर पर हमें यह समझना चाहिए कि आजाद देश मात्र स्वतंत्र राजनीति से नहीं कहलाता। जाति, धर्म की लड़ाई और महिलाओं के प्रति संकीर्ण मानसिकता से आजादी ही देश की सच्ची आजादी है।"

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईपीएल 12 : बेस प्राइस से 46 गुणा महंगा बिका ये खिलाड़ी, क्रिकेट के लिए छोड़ दी थी नौकरी

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): वरुण चक्रवर्ती ने सभी को हैरान कर...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top