Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कश्मीर में कड़ी सुरक्षा इंतजामों के बीच मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

Publish Date: August 15 2018 03:52:38pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज़) : जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में 72वां स्वतंत्रता दिवस कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मनाया गया। स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह एस आर क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया गया। 

राज्यपाल एन एन वोहरा ने यहां तिरंगा फहराया। श्री वोरा ने सीमा सुरक्षा बल, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, भारत-तिब्बत-बर्मा पुलिस, विशेष सशस्त्र बल, जम्मू-कश्मीर सशस्त्र पुलिस, महिला पुलिस, अग्निशमन एवं आपदा सेवा और वन सुरक्षा बल की टुकड़ी के मार्चपास्ट की सलामी ली। मार्चपास्ट में विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थी शामिल हुए। इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों तथा मार्शल आर्ट्स का प्रदर्शन किया गया।

समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, सुश्री महबूबा मुफ्ती और फारूक अब्दुल्ला समेत राज्यपाल के सलाहकार तथा पुलिस एवं प्रशासन के उच्चाधिकारी मौजूद थे। 

कश्मीर घाटी में अलगाववादियों के बुधवार को हड़ताल के आह्वान के परिप्रेक्ष्य में सैकड़ों पुलिस और सुरक्षा बलों के जवानों को विभिन्न स्थानों पर तैनात किया गया था। ऐहतियात के तौर पर सभी सेल्युलर कंपनियों की मोबाइल सेवाओं के साथ ट्रेन सेवायें भी स्थगित कर दी गयीं। इसके अलावा अधिकारियों ने सुरक्षा कारणों से श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के जरिए अमरनाथ यात्रा 13 अगस्त से निलंबित कर दी है। करीब दो दशकों में यह पहली बार है कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राजधानी श्रीनगर में कोई प्रतिबंध नहीं लगाये गये हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top