Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अटल बिहारी वाजपेयी की हालत गंभीर, BJP ने रद्द किए सारे कार्यक्रम

Publish Date: August 16 2018 09:14:12am

नयी दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज)- अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत पिछले 24 घंटे में काफी गंभीर हो गयी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई केंद्रीय मंत्रियों ने अस्पताल पहुंचकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली है।

एम्स की ओर से बुधवार रात यहां जारी एक बुलेटिन में कहा गया, “पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पिछले नौ सप्ताह से एम्स में भर्ती हैं। दुर्भाग्य से पिछले 24 घंटों के दौरान उनकी स्थिति बिगड़ गयी है। उनकी हालत गंभीर है और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है।”  

वहीं, बीजेपी ने देश भर में अपने आज के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी कुछ ही देर में एम्स पहुंचने की बात कही जा रही है।

मोदी बुधवार देर शाम वाजपेयी को देखने के लिए एम्स पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से बातचीत कर वाजपेयी के स्वास्थ्य की जानकारी ली। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा भी इस दौरान अस्पताल में मौजूद थे। इसके अलावा वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु, रेल मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी, विज्ञान और पर्यावरण मंत्री हर्षवर्धन, प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री जितेन्द्र सिंह और स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने भी अस्पताल पहुंचकर वाजपेयी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली है।

वाजपेयी के कार्यकाल के दौरान राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सहयोगी रहे नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया,“आज रात उनकी प्रार्थना वाजपेयी साहब और उनके परिवार के साथ हैं।” कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट किया,“आओ हम सभी वाजपेयी के स्वास्थ्य बेहतर होने की प्रार्थना करें।” 

बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी डिमेंशिया नाम की गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं और 2009 से ही व्हीलचेयर पर हैं। कुछ समय पहले भारत सरकार ने उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया। 25 दिसंबर, 1924  में जन्मे वाजपेयी ने भारत छोड़ो आंदोलन के जरिए 1942 में भारतीय राजनीति में कदम रखा था। अटल बिहारी वायपेयी 1991, 1996, 1998, 1999 और 2004 में लखनऊ से लोकसभा सदस्य चुने गए थे। व बतौर प्रधानमंत्री अपना कार्यकाल पूर्ण करने वाले पहले और अभी तक एकमात्र गैर-कांग्रेसी नेता हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हुई अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा, हेडफोन की जगह निकला नट-बोल्ट

मुंबई(उत्तम हिन्दू न्यूज)- बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सोनाक्ष...

top