Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बड़े बाल तस्कर गिरोह का खुलासा, 300 बच्चों को 45-45 लाख में अमेरिका में बेचा 

Publish Date: August 16 2018 09:45:24am

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज)- भारतीय बच्चों को अमेरिका में लाखों की कीमत पर बेचे जाने का मामला सामने आया है। मुंबई पुलिस ने अंतरराष्‍ट्रीय बाल तस्‍करी गिरोह के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। 

इस गिरोह के शख्स ने भारत के कम से कम 300 बच्‍चों को कथित रूप से अमेरिका भेज दिया और 45-45 लाख में बेच दिया। गुजरात के रहने वाले राजूभाई गमलेवाला उर्फ राजूभाई ने वर्ष 2007 में इस रैकिट की शुरुआत की थी। वह हरेक बच्‍चे के लिए अपने अमेरिकी नागरिकों से 45 लाख रुपये लेता था। अमेरिका भेजे गए इन बच्‍चों की उम्र 11-16 साल के बीच है और ज्‍यादातर बच्‍चे गुजरात के रहने वाले हैं। 

पुलिस ने कहा कि अमेरिकी ग्राहकों से निर्देश मिलने के बाद गमलेवाला अपने गिरोह को एक गरीब परिवार को तलाशने के लिए कहता था। गरीब परिवार अपने बच्‍चे को बेचने के लिए तैयार होता था। वह ऐसे परिवारों की भी तलाश करता था जो अपने बच्‍चों के पासपोर्ट को किराए पर देने के लिए तैयार होते थे। गमलेवाला इसके बाद पासपोर्ट और बच्‍चे की तस्‍वीर को मिलाता था। जिस बच्‍चे का चेहरा पासपोर्ट से मैच कर जाता था, उसे अमेरिका भेजने के लिए चुन लिया जाता था। इसके बाद यह गिरोह अमेरिका ले जाने के लिए किसी व्‍यक्ति से मदद लेता था और उसे पैसे देता था। इससे पहले बच्‍चे का मेकअप इस तरह से कर दिया जाता था ताकि वह हूबहू पासपोर्ट वाले बच्‍चे की तरह लगे। बच्‍चे को अमेरिका ले जाने वाला जब वापस लौटता था तब पासपोर्टधारक को उसका पासपोर्ट लौटा दिया जाता था। पुलिस का कहना है कि 'बच्‍चों की देखरेख करने में असमर्थ रहने पर उनके माता-पिता या अभिभावकों ने उन्‍हें बेच दिया था।' 

रैकिट का खुलासा तब हुआ जब ऐक्‍टर प्रीति सूद को फोन आया कि दो नाबालिग बच्‍चों के मेकअप के लिए अनुरोध किया गया है। प्रीति ने कहा, 'मैं वहां इस संदेह में गई कि इन लड़कियों को वेश्‍यालय के लिए तैयार किया जा रहा है लेकिन जब वहां पहुंची तो पता चला कि यह रैकिट मेरी सोच से बड़ा है।' उन्‍होंने बताया कि जब वह पहुंची तो पाया कि तीन लोग दो नाबालिग बच्‍चों के मेकअप के बारे में निर्देश दे रहे थे। इसके बाद उन्‍होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने चार लोगों को अरेस्‍ट किया है जिसमें एक पुलिस सब इंस्‍पेक्‍टर का बेटा भी है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top