Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

प्लेन के यात्रियों की जान बचाने के लिए वाजपेयी ने छोड़ दिया था खाना, पांव में पड़ा था हाईजैकर  

Publish Date: August 16 2018 03:11:51pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य का हालचाल जानने के लिए एम्स पहुंचे। वाजपेयी की हालत नाजुक बनी हुई है। प्रधानमंत्री मोदी बीते 24 घंटे में दूसरी बार एम्स पहुंचे हैं। वाजपेयी के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए शनिवार से ही बहुत से राजनेता एम्स पहुंच रहे हैं। वाजपेयी 11 जून से अस्पताल में भर्ती हैं। अटलजी के खास दोस्त और राजनीतिक साथी लालजी टंडन ने हाल ही में एक किस्से का जिक्र किया। 

बीजेपी नेता लालजी टंडन ने कहा, एक रात वाजपेयी जी लखनऊ में मीराबाई रोड के गेस्ट हाउस में बैठे रात का खाना खा रहे थे। खाना खाने के बाद उन्हें वापस दिल्ली निकलना था। अटलजी जिस कमरे में मौजूद थे, उसके बाहर लालजी टंडन और अन्य बीजेपी नेता खड़े थे। इसी बीच लखनऊ के तत्कालीन डीएम और राज्यपाल मोतीलाल वोरा के सलाहकार घबराए हुए गेस्ट हाउस पहुंचे। डीएम ने बड़ी घबराहट में लालजी टंडन से कहा कि उन्हें अटलजी से मुलाकात करनी है। इस पर बीजेपी नेताओं ने कहा कि अटलजी भोजन कर लें तो मुलाकात हो जाएगी, लेकिन डीएम और राज्यपाल के सलाहकार ने आपातस्थिति होने के कारण उनसे यह कहा कि तुरंत मुलाकात जरूरी है और अटलजी के कमरे का दरवाजा खोलकर उसमें दाखिल हो गए। अचानक पहुंचे डीएम को देखकर अटल जी ने पूछा, कैसे आए डीएम साहब, कुछ विशेष। डीएम ने अटल जी से कहा कि अमौसी एयरपोर्ट पर एक युवक ने एक विमान हाईजैक कर लिया है और उसके हाथ में कोई बम जैसी चीज है।

प्लेन हाईजैकर ने विमान को उड़ाने की धमकी दी है लेकिन यह भी कहा है कि अगर अटल बिहारी वाजपेयी आ जाएं तो मैं सभी यात्रियों को छोड़ दूंगा। ये सुनकर अटलजी ने खाना छोड़ा और डीएम के साथ चल पड़े। अटल जी हाईजैकर से मिलने विमान में चले गए। अटल जी पहुंचे तो लालजी टंडन ने कहा कि वाजपेयीजी इतनी दूर से तुमसे मिलने आए हैं, इनका पैर तो छू लो। इतना कहते ही युवक अटलजी का पैर छूने को जैसे ही झुका, तुरंत वहां मौजूद एक पुलिस अधिकारी ने जकड़ लिया। इस दौरान उस युवक ने अपने हाथ में पड़े एक सुतली के गुच्छे को फेंकते हुए कहा कि उसके पास कोई बम नहीं है, वह तो सिर्फ इन्हें यह बताना चाहता था कि देश में राम जन्मभूमि आंदोलन को लेकर कितना आक्रोश है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top