Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जानिए किस कारण बैलगाड़ी से संसद पहुंचे थे अटल बिहारी वाजपेयी 

Publish Date: August 16 2018 04:17:07pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एम्स में आज जिदंगी और मौत की जंग से जूझ रहे है। पिछले 36 घंटे में उनके स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हुआ है। उनके हाल का जायजा लेने पीएम मोदी दूसरी बार एम्स पहुंचे है। उनके साथ अमित शाह भी मौजूद थे। अटल बिहारी वाजपेयी ने विपक्ष में रहते हुए कई बार अपने मजबूत विरोध से कई सरकारों को मुश्किल में डाला था। 

करीब 45 साल पहले पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी को लेकर ऐसा विरोध किया था जिसे आज तक लोग याद करते है। अटल बिहारी वाजपेयी उस समय विरोध में बैलगाड़ी से संसद पहुंचे थे और इंदिरा गांधी की सरकार के खिलाफ हल्ला बोला था। अटल जी के साथ दो अन्य सदस्य बैलगाड़ी से संसद पहुंचे थे। इनके अलावा कई अन्य साइकिल से संसद आए थे।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार इस दिन संसद में छह सप्ताह तक चलने वाले शीतकालीन सत्र की शुरुआत हुई थी। पेट्रोल, डीज़ल के दामों में बढ़ोतरी को लेकर उस समय लेफ्ट और बाकी विपक्षी दलों ने इंदिरा से इस्‍तीफे की मांग की थी। दरअसल, तेल संकट के दौरान तेल बेचने वाले मध्य-पूर्व देशों ने भारत को कच्‍चा तेल भेजना कम कर दिया था, इस वजह से इंदिरा गांधी की सरकार ने तेल की कीमतों में 80 फीसदी से अधिक की बढ़ोतरी कर दी थी। इस वजह से वह अटल समेत दूसरे नेताअों के निशाने पर आ गई थीं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top