Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

घर से BJP हेडक्वार्टर लाया जा रहा पूर्व PM वाजपेयी का पार्थिव शरीर

Publish Date: August 17 2018 10:30:20am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने प्रिय नेता पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का अंतिम दर्शन के लिए देश भर से कार्यकत्र्ता कल शाम से ही जुटने लगे थे। आपको बता दें उनका अंतिम संस्कार आज शाम चार बजे यमुना के किनारे किया जाएगा। इस बीच बहुत बड़ी खबर यह आ रही है कि कार्यकत्र्ताओं के दर्शन के लिए उनके पार्थिव शरीर को भाजपा के केन्द्रीय कार्यालय में लाया जा रहा है।

आपको बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का लंबी बीमारी के बाद वीरवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया था। अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी के कई मार्ग शुक्रवार को बंद रहेंगे। शुक्रवार शाम चार बजे राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

शुक्रवार सुबह आठ बजे से कृष्ण मेनन मार्ग, सुनहरी बाग रोड, तुगलक रोड, अकबर रोड, तीस जनवरी मार्ग, मान सिंह रोड, भगवान दास रोड, शाहजहां रोड एवं सिकंदरा रोड आम लोगों के यातायात के लिए बंद रहेंगे। यातायात पुलिस ने कहा कि डीडीयू मार्ग, आईपी मार्ग, बीएसजी मार्ग (तिलक ब्रिज से दिल्ली गेट), जेएलएन मार्ग (राजघाट से दिल्ली गेट) भी बंद रहेंगे। 

एम्स के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री का निधन गुरुवार को शाम पांच बजकर पांच मिनट पर हुआ। विज्ञप्ति में कहा गया है कि वाजपेयी को 11 जून 2018 को एम्स में भर्ती कराया गया था और डाक्टरों की निगरानी में पिछले नौ हफ्तों से उनकी हालत स्थिर बनी हुई थी। एम्स के अनुसार, दुर्भाग्यवश, उनकी स्थिति पिछले 36 घंटों में बिगड़ी और उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया। हमारे सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के बावजूद हमने उन्हें खो दिया। वाजपेयी के निधन की सूचना मिलते ही बीजेपी मुख्यालय शोक में डूब गया।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


इस महिला बल्लेबाज ने 42 गेंदों में लगा डाला शतक, रिकार्ड दर्ज 

मेलबोर्न (उत्तम हिन्दू न्यूज): महिला बिग बैश लीग में ब्रिसबेन...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top