Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

इस जगह बनेगी अटल जी की समाधि, मंत्रिमंडल की बैठक में हुआ फैसला

Publish Date: August 17 2018 10:37:56am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की मौत से पूरे देश को सदमा लगा है। जिस कारण कई प्रदेशों में छुट्टी का एेलान भी किया गया है तथा सुप्रीम कोर्ट में भी 1 बजे के बाद अवकाश घोषित किया गया है। बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव शरीर आज पंच तत्व में विलीन होगा। आज उनके अंतिम दर्शन हेतु कई लोगों का तांता लगा है, जिनमें मशहूर हस्तियां व राजनेता भी शामिल हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अंत्येष्टि शुक्रवार शाम चार बजे राजघाट के पास स्मृति वन में किया जाएगा। अंतिम संस्कार के बाद यहीं पर पूर्व प्रधानमंत्री का समाधि स्थल बनाया जाएगा। केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में इस बाबत फैसला किया गया। उनकी समाधि दो पूर्व प्रधानमंत्रियों- जवाहरलाल नेहरू (शांति वन) और लाल बहादुर शास्त्री (विजय घाट) की समाधियों के बीच बनाई जाएगी। इस संबंधी सुरक्षा बलों ने आसपास के इलाकों में ऐहतियातन तलाशी अभियान भी चलाया। गृह मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक, सुरक्षा बलों को स्मृति स्थल के अंदर और बाहर तैनात किया गया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अब क्रिेकेट मैच में सिक्का उछालकर नहीं इस तरह होगा टॉस

मेलबर्न (उत्तम हिन्दू न्यूज): क्रिकेट प्रारूप के हर मैच की शु...

यूपी में 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बॉ...

top