Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

शेल्टर होम केस : पूर्व मंत्री मंजू वर्मा तक पहुंची जांच की आंच, आवासों पर CBI के छापे

Publish Date: August 17 2018 11:31:08am

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज) : मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में अब केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) जांच की आंच बिहार सरकार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा तक पहुंचने लगी है। सीबीआई टीम ने शुक्रवार को मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस मामले में मंजू वर्मा के पटना और बेगूसराय स्थित आवासों पर छापे मारी। इस अप्रत्याशित कार्रवाई के कारण वहां हड़कंप मचा हुआ है। आपको बता दें कि विगत दिनों बिहार के मुजफ्फरपुर में शेल्टर होम में 34 लड़कियों से रेप का खुलासा होने के बाद राज्य की सियासत गरमा गई थी। इसके कारण बिहार सरकार के समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा को इस्तीफा तक देना पड़ गया था। टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस) की रिपोर्ट के बाद इस सनसनीखेज कांड का पता चला था। 

दबाब बढऩे के बाद नीतीश सरकार ने इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की। साथ ही सरकार ने समाज कल्याण विभाग के सहायक निदेशक देवेश कुमार को निलंबित कर दिया। इसके अलावा भोजपुर, मुंगेर, अररिया, मधुबनी और भागलपुर सामाजिक कल्याण विभाग के सहायक निदेशकों को भी सस्पेंड किया गया। केंद्र की मंजूरी के बाद अब सीबीआई इस घटना की तफ्तीश कर रही है। जांच एजेंसी ने ब्रजेश ठाकुर के बेटे से भी इस मामले में पूछताछ की थी। बाद में उसे छोड़ दिया गया था। 

गौरतलब है कि पिछले दिनों पुलिस अधिकारियों ने शहीद खुदीराम बोस सेंट्रल जेल में औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान ब्रजेश ठाकुर की तलाशी ली गई। बताया जा रहा है कि शेल्टर होम केस के प्रथम दृष्टया आरोपी ब्रजेश ठाकुर के पास से केस से संबंधित कुछ दस्तावेज बरामद हुए। इतना ही नहीं उसके पास से 40 फोन नंबर भी मिले हैं। इन नंबरों में बिहार के एक मंत्री का भी नंबर है। ब्रजेश के पास से दस्तावेज बरामद होने के बाद यहां तैनात तीन पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया था। इसके बाद आज की कार्रवाई को दूसरी बड़ी कार्रवाई बतायी जा रही है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top