Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बुंदेलखंड हरियाली बढ़ाने की कोशिश में

Publish Date: August 17 2018 03:51:03pm

छतरपुर/झांसी (उत्तम हिन्दू न्यूज): बुंदेलखंड में हरियाली बढ़ाने के हर तरफ प्रयास चल रहे हैं। इसी क्रम में जगह-जगह पौधे रोपे जा रहे हैं, ताकि पर्यावरण में सुधार आए और बारिश का औसत बढ़े। बुंदेलखंड के छतरपुर जिले में पौधरापण के साथ ही पौधों की रक्षा के लिए टी एंबुलेंस चलाई जा रही है। इस अभियान को हर वर्ग का साथ मिल रहा है। समाज के विभिन्न वर्ग से जुड़े लोग भी पौधे रोप रहे हैं।

पौधारोपण को प्रोत्साहित करने के लिए परमार्थ समाज सेवा संस्था की तरफ से ललितपुर, टीकमगढ़, छतरपुर आदि स्थानों पर अभियान चलाया जा रहा है, तथा पौधों का वितरण भी किया जा रहा है। इसी तरह झांसी में उत्तर प्रदेश महिला जिला उद्योग व्यापार मंडल ने तीन संस्थाओं के साथ मिलकर पौधे रोपे। इस मौके पर आर्ट ऑफ लीविंग, जिये मुहिजीं सिंध के प्रतिनिधियों ने पौधे रोपे। व्यापार मंडल की अध्यक्ष कंचन आहूजा का कहना है कि हरियाली इंसान के जीवन के लिए जरूरी है, यही कारण है कि पौधे रोपने का अभियान चलाया जा रहा है।

झांसी में गैर सरकारी संगठन जेसीआई मनस्विनी, मानवता के लिए एक कदम और वन विभाग ने मिलकर जन संदेश यात्रा निकाली। यह यात्रा शहर के विभिन्न स्थानों से निकली। मनस्विनी की अध्यक्ष रजनी गुप्ता ने बताया कि इस यात्रा का संदेश लोगों में वृक्षों के प्रति जागृति लाना था। लोगों तक संदेश पहुंचाने महिलाएं हाथों में तख्तियां लिए हुए थीं, जिनमें पर्यावरण की रक्षा के संदेश लिखे हुए थे।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top