Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

वाजपेयी के निधन पर शिमला में सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद

Publish Date: August 17 2018 04:20:34pm

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी निधन पर उनके सम्मान में हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में आज सुबह से लेकर आधे दिन तक सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की स्थानीय इकाई ने सुबह रोटरी टाउन हाल में शोक सभा का आयोजन कर दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

शिमला व्यापार मंडल ने दिवंगत नेता के सम्मान में आधे दिन का शोक मनाने का फैसला लिया था जिसके तहत दोपहर तक यहां शहर में माल रोड, रिज, लोअर बाजार, गंज और अन्य क्षेत्रों में दुकानें, होटल, रेस्त्रां तथा अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान रहे। इस दौरान शहर और इसके पर्यटक स्थलों पर कोई चहल पहल नहीं देखी गई।
 
दिवंगत नेता के सम्मान में राज्य सरकार के बोर्ड और निगमों सहित सभी कार्यालय, सरकारी और निजी शिक्षण संस्थान अगले दो दिन तक बंद रहेंगे। राज्य सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री के निधन पर सात दिन का राजकीय शोक मनाने का निर्णय लिया है तथा इस दौरान सभी सरकारी भवनों पर तिरंगा आधा झुका रहेगा। 

वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक जनक राज ने आज यहां मीडिया को बताया कि अस्पतालों में भी आज ओपीडी सेवाएं बंद रहेंगी अलबत्ता 18 अगस्त से ये लोगों के लिये खुला जाएंगी। राज्य के शिक्षा मंत्री और स्थानीय विधायक सुरेश भारद्वाज के नेतृत्व में भाजपा ने यहां रोटरी टाउन हॉल में शोक सभा का आयोजन किया जो दोपहर तक चला। यहां पार्टी कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों ने श्री वाजपेयी की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी तथा दो मिनट का मौन रखा। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top