Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

वाजपेयी की अंतिम यात्रा में पैदल चले पीएम मोदी, 3 किलोमीटर का था सफर 

Publish Date: August 17 2018 05:51:20pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी किस शख्सियत के मालिक थे और उनके प्रति लोगों के मन में कितना सम्मान था इस बात के कई प्रमाण हैं। इन्हीं प्रमाणों में से एक प्रमाण ये है कि आज जब दोपहर 2 बजे स्मृति स्थल के लिए यात्रा दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर स्थित भाजपा मुख्यालय से शुरू हुई तो पार्थिव शरीर के पीछे पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी पैदल चल रहे थे। पीएम मोदी इस दाैरान काफी गमगीन थे आैर रास्ते भर उनके चेहरे पर शोक दिख रहा था। 3 किलोमीटर की पैदल यात्रा के रास्ते में लोगों ने नम आंखों के साथ ताबूत में रखे वाजपेयी के पार्थिव शरीर पर फूल बरसाए। मोदी ने आम नागरिक की तरह चलते हुए अपने प्रिय नेता को श्रद्दासुमन दिए।

इस दौरान अटल जी अमर रहे, जब तक सूरज चंद रहेगा, अटलजी का नाम रहेगा, भारत माता की जय और वंदे मातरम जैसे नारे गूंजते रहे। कुछ लोग वाजपेयी द्वारा लिखी गई कविताओं की पंक्तियों वाले बैनर थामे चल रहे थे। यात्रा में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल रहे और उनके साथ चल रहे समर्थकों ने 'जय श्री राम' के नारे लगाए। शव यात्रा में भाजपा के कई मुख्यमंत्रियों जैसे शिवराज सिंह चौहान (मध्य प्रदेश), मनोहर लाल खट्टर (हरियाणा), केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी नेताओं ने हिस्सा लिया। दिल्ली निगम बोध घाट के पंडित रविंद्र शर्मा अटल जी ने अंतिम संस्कार पूर्ण करवाया। सनातन पद्धति से पूर्व प्रधानमंत्री का अंतिम संस्कार संपन्न हुआ। 

अटल बिहारी वाजपेयी पंचतत्व में विलीन, दत्तक पुत्री नमिता ने दी मुखाग्नि

 

पीएम मोदी पैदल अटल जी की अंतिम यात्रा के लिए इमेज परिणाम

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top