Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

विरोधियों को पूरा सम्मान देते थे अटलजी : अखिलेश

Publish Date: August 17 2018 07:10:23pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का चले जाना एक महान जीवन का अंत है, लेकिन उनके द्वारा दी गई प्रेरणा सदा जीवित रहेगी। वह विचारधारा से असहमति के बावजूद विरोधी नेताओं के प्रति भी सम्मान भाव रखते थे। उन्होंने कहा, "अटल जी को हमारी भावपूर्ण श्रद्धांजलि! अटल बिहारी वाजपेयी की गिनती देश के शीर्ष नेताओं में की जाती थी। वे ओजस्वी वक्ता और लोकप्रिय कवि थे। उन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में भी छाप छोड़ी थी।"

अखिलेश ने कहा कि लोकसभा में उनके भाषणों को बड़े ध्यान से सुना जाता था। उन्हें श्रेष्ठ सांसद के अलावा भारतरत्न से सम्मानित किया गया था। अटल संसदीय राजनीति में छह दशक तक सक्रिय रहे। सामान्य ग्रामीण परिवेश से शिखर तक पहुंचने का उनका संघर्षशील जिंदगी का सफर रहा। उनके निधन से देश ने एक कुशल प्रशासक एवं लोकप्रिय नेता खो दिया है। उन्होंने कहा कि वे विचारधारा से असहमति के बावजूद विरोधी नेताओं के प्रति भी सम्मान भाव रखते थे। यह उनके व्यक्तित्व का विलक्ष्ण भाव था कि व्यक्तिगत स्तर पर वे किसी के प्रति राग-द्वेष नहीं रखते थे। अटल जी लोकतंत्र की स्वस्थ परंपराओं का निर्वहन करते थे।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top