Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

वाजपेयी सच्चे समर्पित नेता थे : दलाई लामा

Publish Date: August 17 2018 08:04:06pm

धर्मशाला (उत्तम हिन्दू न्यूज): तिब्बती धर्मगुरु, दलाई लामा ने शुक्रवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एक सच्चे समर्पित राजनेता थे और उनके निधन से भारत ने एक महत्वपूर्ण राष्ट्रीय नेता को खो दिया है। उन्होंने वाजपेयी की दत्तक पुत्री नमिता भट्टाचार्य के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने लिखा, "मुझे उन्हें जानने का सौभाग्य मिला और उन्हें एक दोस्त के रूप में बताने का सम्मान मिला।"

उन्होंने कहा, "हम उनके करियर के दौरान लगातार मिलते रहते थे और उनके सेवानिवृत्त होने के बाद मैं उनके घर जाता रहता था।" दलाई लामा ने कहा, "वाजपेयी एक सच्चे समर्पित नेता थे। उनके निधन के बाद, भारत ने एक महत्वपूर्ण राष्ट्रीय नेता खो दिया है। तिब्बत के लोगों के प्रति उनका भावपूर्ण समर्थन हमें 1950 के अंत से मिलना शुरू हुआ था। उसके बाद, वह संसद में बराबर भारत सरकार को तिब्बत पर मजबूत पक्ष अपनाने के लिए कहते रहते थे।" धर्मगुरु ने वाजपेयी के संबंधी, दोस्तों और सहयोगियों के प्रति भी अपनी संवेदनाएं जताई।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


इस फुटबाल क्लब ने अपनी टीम और कोच को गिफ्ट में दी नई कारें

मेड्रिड (उत्तम हिन्दू न्यूज): स्पेन के फुटबाल क्लब एटलेटिको म...

नहीं रहे मराठी फिल्म निर्देशक यशवंत भालकर, 61 वर्ष में हुआ निधन 

कोल्हापुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): मराठी फिल्मों के प्रसिद्ध निर...

top