Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

प्रोफेसर को पूर्व PM वाजपेयी पर की गयी टिप्पणी पड़ी महंगी, जमकर हुई धुनाई

Publish Date: August 18 2018 10:17:20am

मोतिहारी (उत्तम हिन्दू न्यूज) : बिहार स्थित मोतिहारी, महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के दक्षिणपथी समूह ने समाज शास्त्र के प्रोफेसर पर हमला कर दिया है। हमलावरों का आरोप है कि उक्त प्राध्यापक ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के उपर सोशल मीडिया मंच पर नकारात्मक टिप्पणी की है। उसी टिप्पणी से आहत होकर उन लोगों ने प्रोफेसर को निशाना बनाया है। इस हमले में प्रोफेसर घायल हो गए। उन्हें निकट के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

इस मामले को लेकर बिहार की राजनीति एक बार फिर गर्म होती दिख रही है। इस मामले पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की छात्र शाखा ने विश्वविद्यालय के गेट पर धरना प्रारंभ कर दिया है। इधर मामले को लेकर राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं ने बिहार सरकार पर आरोप लगाया है और कहा है कि विश्वविद्यालय भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय के रूप में काम कर रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक, घटना शुक्रवार की शाम की है। महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय, मोतिहारी में समाजशास्त्र के प्रोफेसर संजय कुमार अपने निवास पर कुछ काम कर रहे थे। तभी चार पांच लोगों ने उनपर हमला कर दिया। हमलावरों का आरोप था कि लोकप्रिय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के खिलाफ प्रोफेसर ने अभद्र शब्दों का प्रयोग कर सोशल मीडिया पर लिखा है। जिससे उन्हें आधात पहुंचा है।

प्रोफेसर संजय कुमार ने अपने ऊपर हुए हमले का आरोप वीसी अरविंद अग्रवाल पर लगाया है। संजय कुमार ने मोतिहारी थाने में एक शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। पीडि़त प्रोफेसर ने कहा कि फेसबुक पर उन्होंने कुछ भी असंसदीय शब्द का प्रयोग नहीं किया है। संजय कुमार ने कहा कि हमलावर विश्वविद्यालय के कुलपति के गुर्गे हैं। जिन्होंने पूर्व के आन्दोलन में सक्रिय भूमिका निभाने की वजह से उन्हें धमकी देते रहे है और आज फेसबुक कमेन्ट को बहाना बना कर हमला किया गया है। हमला करने वाले कुलपति के निकट के लोग है। जिन्हें कुलपति ने रैगिंग कमेटी में शामिल कर रखा है।

वहीं प्रोफेसर पर हमला करने के खिलाफ छात्र राजद के कार्यकतार्ओं ने सदर अस्पताल के मुख्य द्वार के सामने आगजनी कर सड़क को घंटों जाम रखा। राजद नेता मणिभूषण ने आरोप लगाया कि केंद्रीय विश्वविद्यालय भाजपा का कार्यालय बन गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं के इशारे पर पुलिस पीडि़त प्रोफेसर के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज नहीं कर रही है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top