Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भारतीय वायुसेना ने फ्रांसीसी दंपति को लेह से सुरक्षित दिल्ली लायी

Publish Date: August 18 2018 11:15:40am

नयी दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज)- भारतीय वायुसेना ने शुक्रवार को एक दुर्घटना के बाद लेह में फंसे फ्रांसीसी दंपति को वहां से सुरक्षित निकालकर राजधानी नयी दिल्ली लेकर आयी। 

फ्रांसीसी नागरिक क्रिसटोफे और उसकी पत्नी ब्रेस्सन फ्लोरेंस लेह के नजदीक सड़क दुर्घटना का शिकार हो गये थे। दुर्घटना में श्रीमती फ्लोरेंस गंभीर रूप से घायल हो गयी थीं। नयी दिल्ली स्थित फ्रांसीसी दूतावास की प्रार्थना पर भारतीय वायुसेना ने तुरंत कार्रवाई करते फ्रांसीसी दंपति को लेह से सुरक्षित निकाला।

भारतीय वायुसेना के बयान के अनुसार, वायुसेना का विमान मरीज स्थानांतरण इकाई के साथ चंड़ीगढ़ से लेह से पहुंचा। विमान गंभीर रूप से घायल फ्लोरेंस और उनके पति किसटोफे को इस मरीज स्थानांतरण इकाई की सहायता से वह नयी दिल्ली के पालम हवाई अड्डे पहुंच गया। इसके बाद श्रीमती फ्लोरेंस को नयी दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। 

फ्लोरेंस अपने पति क्रिस्टोफे के साथ मोटरसाइकिल पर लेह की यात्रा कर रही थीं। सड़क दुर्घटना में श्रीमती फ्लोरेंस गंभीर रूप से घायल हो गयी थीं। उन्हें लेह के एसएनएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां से उन्हें भारतीय वायुसेना के विमान के जरिए दिल्ली लाया गया। दुर्घटना में क्रिसटोफे को भी मामूली चोटें आयी थीं।  
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

अमिताभ और सलमान भी बनेंगे कपिल शर्मा की शादी का हिस्सा, आज रात होंगी रस्में

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा आज प्रेमी गिन्नी संग विवाह के बंधन म...

top