Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कल होगा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि विसर्जन

Publish Date: August 18 2018 12:08:30pm

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज)- पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वायपेयी शुक्रवार को पंचतत्व में विलीन हो गए है। अब उनके अस्थियां विसर्जन को लेकर तैयारिया चल रही है। गुरूवार को देर शाम 5 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली थी।   

जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के हरिद्वार के साथ उत्तर प्रदेश की नदियों में अस्थियां प्रवाहित करने पर विचार किया जा रहा है। शुक्रवार शाम दिल्ली के राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। गम और आंसुओं के बीच उनकी बेटी नमिता ने वाजपेयी की चिता को मुखाग्नि दी।

रविवार को उनकी अस्थियों को गंगा नदी में प्रवाहित किया जाएगा। उत्तराखंड के हरिद्वार में हर की पौड़ी पर ब्रह्मकुंड में अस्थि विसर्जन का कार्यक्रम होने की उम्मीद है। कार्यक्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ हजारों कार्यकर्ता शामिल हो सकते हैं। अस्थि विसर्जन की तैयारियों के लिए बीजेपी के प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल हरिद्वार पहुंचे और स्थानीय नेताओं के साथ बैठक की।

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा हैं कि अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां सूबे की छोटी और बड़ी सभी नदियों में विसर्जित की जाएंगी। उन सभी नदियों में अस्थियों का विसर्जन होगा जो यूपी से निकलती हैं या राज्य से होकर गुजरती हैं। सभी नदियों में अटल जी की अस्थियां विसर्जित के पीछे मकसद है कि ये नदियां जहां से भी होकर गुजरेगी, वहां के लोग अटल जी के साथ एक जुड़ाव महसूस करेंगे।

अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद पूरे देश में शोक की लहर है। वाजपेयी के आखिरी सफर में भारी जनसैलाब उमड़ा। प्रधानमंत्री मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, कैबिनेट के मंत्रियों, बीजेपी नेताओं के साथ विपक्षी पार्टियों और देश-विदेश के कई नेता उनकी अंतिम यात्रा में शामिल हुए। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top