Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

केरल के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का PM मोदी ने किया हवाई दौरा, दी 500 करोड़ की केन्द्रीय सहायता 

Publish Date: August 18 2018 12:15:35pm

तिरुअनंतपुरम (उत्तम हिन्दू न्यूज) : केरल पर आई प्राकृतिक आफत में अब तक 324 लोगों की मौत हो चुकी है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केरल पहुंचे। इस बीच राज्य में युद्धस्तर पर राहत और बचाव का काम जारी है। आपको बता दें कि इससे पहले बारिश के कारण प्रधानमंत्री मोदी के हवाई सर्वेक्षण को रोक दिया गया था लेकिन मौसम ठीक होते ही प्रधानमंत्री का दौरा प्रारंभ हुआ और उन्होंने बाढ प्रभावित क्षेत्रों का सर्वोक्षण किया। 

इस बीच केंद्र सरकार ने केरल के लिए 500 करोड़ रुपये की सहायता राशि देने के का ऐलान किया है। इसकी घोषणा प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री व अन्य अधिकारियों के साथ हुई बैठक के दौरान की गई। केरल सरकार ने केंद्र से 2000 करोड़ रुपये की सहायता राशि की मांग की थी लेकिन केन्द्र सरकार ने फिलहाल पांच सौ करोड़ रुपये देने का वादा किया है। इस मामले में केरल सरकार ने बाढ़ से 20 हजार करोड़ की हानि की आशंका जताई है। 

राज्य के मुख्यमंत्री और अन्य अधिकारियों के साथ हुई बैठक में पीएम मोदी ने बाढ़ में हुईं लोगों की मौतों पर दुख व्यक्त करते हुए हर संभव मदद करने की बात कही है। इस बैठक नें पीएम ने केंद्र की तरफ से 500 करोड़ रुपये की मदद राशि देने का ऐलान किया। गौरतलब है कि केंद्र केरल के बाढ़ में लोगों की मदद के लिए 100 करोड़ रुपये की राशि पहले भी दे चुका है। पीएम मोदी ने इस बैठक में केरल में बाढ़ के चपेट में आने वाले मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये की मदद राशि और घायलों को 50 हजार रुपये की मदद राशि दिये जाने का ऐलान किया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केरल बाढ़ पर आपात बैठक बुलाई है। इस बैठक में केजरीवाल के अलावा दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, दिल्ली सरकार के अन्य मंत्री, दिल्ली के मुख्य सचिव, केरल व दिल्ली सरकार के अन्य अधिकारी भी शामिल होंगे। 4 बजे होने वाली इस बैठक में यह तय किया जाएगा कि केरल को कैसे और क्या मदद पहुंचाई जाए। इस बीच भारतीय स्टेट बैंक ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 2 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top