Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जल प्रलय से घिरे केरल में पीने को नहीं मिल रहा पानी, रेलवे ने भेजी ट्रेनें  

Publish Date: August 18 2018 02:44:04pm

तिरुवनंतपुरम (उत्तम हिन्दू न्यूज): केरल में बाढ़ का कहर लोगों की जान लील रहा है। पूरे पूरे गांव पानी में डूबे हुए हैं। चारों तरफ पानी के सिवाए कुछ नजर नहीं आ रहा है। बारिश से सर्वाधिक प्रभावित जिलों में अलुवा, चलाकुडी, अलाप्पुझा, चेंगन्नुर और पत्तनमतिट्टा जैसे इलाके शामिल हैं।

नौ अगस्त से शुरू हुई बारिश ने लाखों लोगों को बेघर और करोड़ों रुपये की संपत्ति को तबाह कर दिया है। हालांकि शनिवार को बारिश धीमी होने से इडुक्की बांध का जलस्तर भी कम हुआ लेकिन बाढ़ द्वार खुले रहने के कारण पानी अभी भी बाहर निकल रहा है। केरल में जारी भारी बारिश की वजह से पंम्पिंग स्टेशनों की फंक्शनिंग पर बुरा असर पड़ा है। इस कारण बाढ़ के पानी से घिरे लोगों को पीने के लिए पानी नहीं मिल रहा है। केरल वॉटर अथॉरिटी के मुताबिक बारिश और बाढ़ की वजह से पेरियार नदी का पानी भी पीने योग्य नहीं है। गौरतलब है कि बाढ़ से जूझ रहे केरल के नागरिकों के सामने पीने योग्य पानी की समस्या खड़ी हो गई है। संकट की इस घड़ी में भारतीय रेलवे भी केरल के नागरिकों की मदद के लिए आगे आ गया है। रेलवे ने विशेष ट्रनों के जरिए 7 लाख लीटर पीने का पानी केरल के लिए रवाना किया है।

राज्य के खाद्य मंत्री पी. थिलोथमन ने मीडिया से बात करते हुए कहा, एक बात जो मैं कहना चाहता हूं वह यह कि संख्या बहुत बड़ी है और समय की जरूरत है कि लोगों को खाद्य पैकेट और पीने की पानी की आवश्यकता है। नौसेना की करीब 15 छोटी नावें यहां आ सकती हैं। लेकिन दिक्कत शाम के बाद है, जब बचाव अभियान चलाया नहीं जा सकता। लोगों को जल्द से जल्द बाहर निकालने के लिए हेलीकॉप्टरों की भी आवश्यकता है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top