Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश के निर्माणाधीन होटल पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक 

Publish Date: August 18 2018 04:59:11pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : उत्तर प्रदेश (यूपी) के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्माणाधीन होटल पर इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। इस होटल का निर्माण यूपी की राजधानी लखनऊ में हो रहा था। कोर्ट ने यह फैसला एक याचिका की सुनवाई करने के बाद दी। अपने निजी होटल को लेकर अखिलेश यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा प्रकरण में हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने अखिलेश के होटल पर संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार से जवाब मांगा है। अधिवक्ता शिशिर चतुर्वेदी के पीआईएल का संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने सरकार को पांच तारीख तक जवाब देने के लिए कहा है।

इस पीआईएल में कहा गया है कि होटल का निर्माण हाई सिक्योरिटी जॉन में हो रहा है। इस याचिका में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, सांसद डिंपल यादव, सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, जनेश्वर मिश्र समेत कुल 13 लोगों को पाटीज़् बनाया गया है। ये याचिका 17 अगस्त 2017 को दाखिल की गई थी। ज्ञात हो कि अखिलेश यादव और डिम्पल यादव ने अपना होटल बनने के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण में नक्शा पास कराने का आवेदन दिया था। ये होटल लखनऊ के पॉश इलाके 1(ए) विक्रमादित्य मार्ग पर बनना है। फिलहाल नक्शे की ये फाइल अभी एलडीए के प्लानर विभाग में है।

यही नहीं जहां पर होटल बनाया जाना है वो क्षेत्र हाई सिक्योरिटी जोन है। इसी होटल वाली जगह के पीछे ही मुख्यमंत्री का सरकारी आवास भी है लिहाजा यहां पर कोई भी भवन कर निमाज़्ण सिफज़् दो मंजिल तक ही हो सकता है। साथ ही हाईकोर्ट ने इस मामले पाए याचिका डालने वाले वकील की सुरक्षा का निर्देश भी सरकार को दिया है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top