Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राफेल सौदे को भुनाने में जुटी कांग्रेस, देश के 100 शहरों में सरकार के खिलाफ खोलेगी मोर्चा

Publish Date: August 18 2018 05:39:01pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कांग्रेस ने लड़ाकू विमान राफेल के हजारों करोड़ रुपए के सौदे में भारी भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए आज कहा कि इसकी जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) गठित करने की मांग को लेकर देशभर में आंदोलन चलाया जाएगा। कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस के महासचिवों, प्रभारियों, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों और विधायक दल के नेताओं की एक बैठक हुई है जिसमें कई अहम निर्णय लिए गए। उन्होंने बताया कि बैठक में देश के राजनीतिक हालात पर भी व्यापक चर्चा की गई। गांधी ने बैठक में कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार भ्रष्टाचार पर पर्दा डाल रही है।

राफेल सौदे में भ्रष्टाचार का खेल हुआ है और ‘चौकीदार अब भागीदार’ बन गए हैं। पार्टी को इसकी जानकारी देश को देनी चाहिए और जनता को इस संबंध में जागरुक करना चाहिए। सुरजेवाला ने बताया कि बैठक में राफेल सौदे में हु्ए भ्रष्टाचार के खिलाफ राष्ट्रव्यापी आंदोलन चलाने का निर्णय लिया गया। यह आंदोलन खंड तथा जिला स्तर से लेकर प्रांतीय स्तर तक एक महीने चलेगा और इसमें मोदी सरकार के भ्रष्टाचार को उजागर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी राफेल सौदे की स्वतंत्र जांच के लिए जेपीसी के तुरंत गठन की मांग करती है। इसे लेकर व्यापक जन आंदोलन चलाया जाएगा। पार्टी राफेल सौदे तथा भ्रष्टाचार के अन्य मामलों का खुलासा करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा देगी।  

पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस के केन्द्रीय नेता, प्रभारी और महासचिव, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष , विधायक दल के नेता प्रत्येक जिले और प्रांत में जाएंगे और सुनिश्चित करेंगे कि देश को राफेल घोटाले तथा मोदी सरकार के भ्रष्टाचार की सच्चाई पता चले और ये सबके सामने आए। सूत्रों के हवाले से खबर है कि 50 कांग्रेस नेता आने वाले दिनों में राफेल सौदे पर देश के 100 शहरों में प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 6 सदस्यीय टीम गठित की है जिसकी अध्यक्षता जयपाल रेड्डी करेंगे। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top