Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

नौसेना ने केरल में साढे तीन हजार लोगों को बचाया

Publish Date: August 18 2018 07:51:28pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भीषण बाढ से तबाह केरल में अन्य एजेन्सियों के साथ राहत और बचाव कार्यों में जुटी नौसेना ने अपने अभियान को आज और तेज कर दिया तथा विभिन्न जगहों पर फंसे लगभग साढे तीन हजार लोगों को बचाया। 

नौसेना के प्रवक्ता के अनुसार नौसेना पिछले दस दिनों से राज्य में आपरेशन मदद चला रही है और इसमें गोताखोरों की 72 टीमों को तैनात किया गया है। नौसेना ने आज 3375 और लोगों को बचाकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। इसके साथ ही नौसेना ने अपने सीकिंग और चेतक हेलिकॉप्टरों को भी लगा रखा है जिससे फंसे हुए लोगों को बचाया जा सके। इन हेलिकॉप्टरों से अब तक 154 लोगों को बचाया जा चुका है और प्रभावित क्षेत्रों में पानी की बोतल तथा भोजन के पैकेट गिराये गये हैं। 

नौसेना ने अपने नौसैनिक अड्डे आईएनएस गरूड के एक हैंगर में राहत कैंप लगाकर साढे तीन सौ लोगों के रूकने की व्यवस्था की है। नौसेना के अलुवा स्थित शस्त्र डिपो में भी 170 लोगाें के लिए कैंप लगाया गया है। नौसेना स्टेशन के छोटे बच्चों के स्कूल को भी राहत शिविर में बदल दिया गया है जिसमें 250 लोगों के रूकने का इंतजाम किया गया है। नौसेना स्टेशन के पास के दो केन्द्रीय विद्यालयों में भी शिविर लगाने की तैयारी है। 

आईएनएस वेंदुरूती ने कोचीन स्थिति विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में एक सामुदायिक किचन बनाया है जिसमें 7000 लोगों के लिए खाना बनाया जाता है। इसमें 17 कुक खाना बनाते हैं और 4 अधिकारियों की निगरानी में लोगों को नाश्ता, दिन तथा रात का भोजन और दो बार चाय दी जा रही है।  
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Ind vs Aus: कोहली का शानदार कैच देखकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी रह गए दंग

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत औऱ ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टैस्ट खेला जा रहा है। जिस...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top