Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मणिशंकर अय्यर की घर वापसी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने रद्द किया निलंबन

Publish Date: August 19 2018 09:23:02am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर का पार्टी से निलंबन तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है। आपको बता दें कि पिछले साल गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आपत्तिजनक शब्द कहने के कारण अय्यर को पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि केंद्रीय अनुशासन समिति की अनुशंसा पर राहुल गांधी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अय्यर का निलंबन तत्काल प्रभाव से रद्द करने को मंजूरी प्रदान की है।

दरअसल, अय्यर ने पिछले साल दिसंबर में गुजरात में चुनाव से चंद दिनों पहले प्रधानमंत्री मोदी के बारे में विवादित टिप्पणी की थी, जिसे खुद मोदी और बीजेपी ने चुनावी सभाओं में जोर-शोर से उठाया था। उन दिनों राहुल गांधी और कांग्रेस ने अय्यर की टिप्पणी आपत्ति जताते हुए उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया था। माना जा रहा है कि गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतदान से ठीक पहले मणिशंकर अय्यर के इस विवादित बयान को लेकर कांग्रेस को नुकसान का डर था, जिसके चलते उनके खिलाफ निलंबित की कार्रवाई की गई थी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कियारा आडवाणी 'कलंक' में विशेष उपस्थिति को लेकर उत्साहित

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री कियारा आडवाणी अभिषेक वर्मन की ऐतिहासिक फिल्म 'कल...

top