Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

हरिद्वार में आज विसर्जित की जाएंगी वाजपेयी की अस्थियां, 15,000 कार्यकर्ता पहुंच रहे देरहादून 

Publish Date: August 19 2018 10:02:45am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)-  देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां रविवार को हरिद्वार में हरकी पैड़ी में विसर्जित की जाएंगी। अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह स्मृति स्थल पहुंच गए है। 

दोपहर साढ़े 12 बजे से डेढ़ बजे तक विसर्जन कार्यक्रम होगा। इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। इस अस्थि कलश यात्रा में शामिल होने के लिए 200 बसों में 15000 बीजेपी कार्यकर्ता देहरादून से हरिद्वार पहुंच रहे हैं। वाजपेयी की बेटी नमिता और पोती निहारिका आज सुबह स्मृति स्थल पहुंची और वहां से पूर्व प्रधानमंत्री की अस्थियों को एकत्रित किया।

वाजपेयी की अस्थियां देशभर में करीब 100 नदियों में विसर्जित की जाएंगी। पूर्व प्रधानमंत्री के अस्थियों को लेकर जुलूस सुबह 10.45 बजे हरिद्वार के भल्ला कॉलेज ग्राउंड से शुरू होगा और हर की पौड़ी घाट पहुंचेगा जहां अस्थियों का विसर्जन किया जाएगा। वा

अटल की याद में सोमवार को दिल्ली के डी जाधव स्टेडियम में सर्वदलीय प्रार्थना सभा होगी। साथ ही, सभी राज्यों की राजधानियों में प्रार्थना सभाएं आयोजित होंगी। इससे पहले अस्थि कलश शांतिकुंज में संस्थापक पं. श्रीराम शर्मा आचार्य और माता भगवती देवी शर्मा के समाधि स्थल के पास रखा जाएगा। बता दें कि लंबी बीमारी के बाद पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का निधन 16 अगस्त को हो गया था। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : आस्ट्रेलिया की अच्छी शुरुआत, भोजनकाल तक बनाए 66 रन 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अच्छी शुरुआत करते हुए भारत के दूसरे ...

तेजाब पीड़िता के जीवन पर बन रही फिल्म की शूटिंग अगले साल से शुरू : दीपिका

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण निर्देशक मेघना गुलजार की अगली फिल्म म...

top