Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

दाभोलकर के हत्यारे CBI की गिरफ्त में, मुख्य आरोपी से हो रही है पूछताछ

Publish Date: August 19 2018 10:42:04am

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : नरेंद्र दाभोलकर हत्या के मामले में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शनिवार देर रात मु्ख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। दरअसल, महाराष्ट्र एटीएस ने तीन आरोपियों को पकड़ा था, जिसमें से एक आरोपी सचिन प्रकाशराव अंदुरे ने दाभोलकर की हत्या में शामिल होने की बात कबूली है।

एटीएस ने सारंग अकोलकर और विनय पवार नाम के दो अन्य संदिग्धों को भी गिरफ्तार किया है। इन तीनों को एटीएस ने पुणे और मुंबई के नालासोपार से गिरफ्तार किया था। एटीएस ने इन तीनों आरोपियों को सीबीआई के हवाले कर दिया है। अब ये तीनों आरोपी सीबीआई की गिरफ्त में हैं। मामले में कई खुलासे का भी दावा किया जा रहा है। यही नहीं इन आरोपियों से गौरी लंकेश हत्या मामले की गुत्थी भी सुलझने की आशंका जताई जा रही है। 

महाराष्ट्र एटीएस डीसीपी डी. कुलकर्णी ने बताया कि हम तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रहे हैं। इनमें से एक ने हत्या में शामिल होने की बात को कबूली है। एक अन्य शख्स को तलब किया गया है जिसने आइडेंटिकल इन्फोर्मेशन के बारे में खुलासा किया है। वहीं, एक अन्य के साथ पूछताछ की जा रही है। मामले में एटीएस ने पूछताछ में पाया कि दाभोलकर की हत्या में आरोपी शूटर सचिन प्रकाशराव अंदुरे ने चोरी की बाइक पर जाकर हत्या की साजिश को अंजाम दिया। 

सचिन प्रकाशराव अंदुरे महाराष्ट्र के औरंगाबाद का रहने वाला है। अंधविश्वास के खिलाफ काम करने वाले नरेंद्र दाभोलकर की 2013 बाइक पर आए कुछ लोगों ने उनकी हत्या कर दी थी। हालांकि, इस बड़ी गिरफ्तारी के बाद अब दाभोलकर हत्याकांड की गुत्थी बहुत कुछ सुलझती दिख रही है। सूत्रों के मुताबिक, इस गिरफ्तारी से गौरी लंकेश की हत्या के मामले तक पहुंचने में भी मदद मिल सकती है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top